May 20, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

चट्टीगाड़ीलौंग द्वारा माता की प्रतिमा विसर्जन के उपरांत जोड़ा तालाब जाने के कर्म में बदमाशों ने जुलूस पर किया पथराव

Advertisement

चट्टीगाड़ीलौंग द्वारा माता की प्रतिमा विसर्जन के उपरांत जोड़ा तालाब जाने के कर्म में बदमाशों ने जुलूस पर किया पथराव

फथराव में कई भक्त हुवे घायल,10 बने नमजात

झारखण्ड न्यूज24
टंडवा
कुन्दन पासवान

दुर्गा पूजा समिति चट्टी गाड़ीलौंग द्वारा मूर्ति विसर्जन करने के लिए जोड़ा तालाब जाने के कर्म में कुछ यादव लड़कों द्वारा जुलूस पर पथराव कर दिया। यह घटना टंडवा थाना के समीप रेंज ऑफिस के पास घटित हुआ।उपद्रवियों द्वारा भक्तों पर लाठी पत्थरों से वार भी किया गया। जिससे चट्टी गाड़ीलौंग के गुप्ता चौक निवासी बीरेंद्र गुप्ता उर्फ बाली गुप्ता को माथे में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे तत्काल इलाज के लिए टंडवा स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। गम्भीर हालत देख हजारीबाग रेफर कर दिया गया है। जिनका हालत नाजुक बताया जा रहा है। घटना में आदित्य गुप्ता एवं कई और गंभीर हालत के साथ चोट लगने की सूचना बतया गया।

Advertisement

तत्काल दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर दुर्गा पूजा समिति के लोगों ने घटनास्थल पर जम रहे और मूर्ति विसर्जन स्थगित कर दिया। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि नवमी के दिन प्रोग्राम में चट्टीगाड़ीलौंग के पूजा कमिटियों के द्वारा यादव लड़कों के साथ बेरहमी से मारपीट करने की बात बताई जाती है जिन्हें इलाज चल रहा है इस प्रकार की सूचना मिला। जिससे मौका के ताख में बैठे यादव लड़कों ने विसर्जन के समय में उन भक्तजनों पर वार कर दिया।

टंडवा थाना पुलिस द्वारा एक उपद्रवी को अपने हिरासत में लेते हुवे। युवक से पूछता करने पर, नौ उपद्रवियों की नाम अब तक सामने आया है। वही पूजा समिति चट्टीगाडिलौंग के द्वारा इस घटनाक्रम के बाद टंडवा थाना को रात्रि में दोषियों पर कानूनी कार्रवाई को लेकर आवेदन दिया गया है।जिससे टंडवा थाना द्वारा संज्ञान लेते हुए कांड से संख्या 246/23 में दस आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है।

टंडवा डीएसपी केदारनाथ राम ,थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह,सीओ राजेन्द्र राम की अथक प्रयासों के बाद रात्रि में पूजा समिति को समझाते हुए 11:00 बजे रात्रि में दुर्गा माता की मूर्ति विसर्जन पुनः किया गया।

माता दुर्गा माँ की प्रतिमा टंडवा में संध्या में चड्डीगाड़ीलौंग समिति तथा बाजार टांड समिति टंडवा का जुलूस आगे पीछे विसर्जन को लेकर जोड़ा तालाब जा रहा था। वही बजार टांड टंडवा की जुलूस पीछे तथा चड्डीगाड़ीलौंग समिति की जुलूस आगे जा रही थी। जिस द्रव्यमान या घटनाएं भक्तों के ऊपर किया गया था। अब टंडवा थाना की पहल से माहौल शान्ति पूर्ण व्यवस्था में पुनः बहाल किया गया है।दोषियों को पकड़ने में थाना पुलिस जुट गई है।

Related posts

भाजपा कार्यकर्ताओं ने बीरूबांध में जन मानस के बीच किया अक्षत वितरण

jharkhandnews24

बरही विधानसभा क्षेत्र में बिजली समस्या को लेकर हज़ारीबाग बिजली विभाग के जीएम से मिले पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव

jharkhandnews24

माताजी आश्रम हाता में कल्पतरु दिवस मनाया गया

hansraj

बिना नोटिस के कब्रिस्तान की नापी एवं विद्यालय ध्वस्त किए जाने पर ग्रामीणों में आक्रोश

jharkhandnews24

reporter

चेचकप्पी तथा खैरियो स्थित छठ घाट में ग्रामीणों ने चलाया सफाई अभियान

jharkhandnews24

Leave a Comment