May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

आईसेक्ट विश्विविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया एनएसएस स्थापना दिवस

Advertisement

आईसेक्ट विश्विविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया एनएसएस स्थापना दिवस

हजारीबाग

आईसेक्ट विश्विविद्यालय के तरबा-खरबा स्थित मुख्य कैंपस सभागार में एनएसएस का स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। मौके पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ मुनिष गोविंद ने कहा कि एनएसएस विद्यार्थियों को ना सिर्फ सामुदायिक जीवन जीने की सीख देता है बल्कि सामाजिक एकता, सेवाभाव और अनुशासन के साथ साथ आत्मविश्वास के लिए भी एनएसएस की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने विश्वविद्यालय में जारी एनएसएस की गतिविधियों पर संतुष्टि जाहिर की और इसके लिए विश्वविद्यालय के एनएसएस अधिकारी डॉ रूद्र नारायण व डॉ प्रीति व्यास को बधाई भी दी। वहीं एनएसएस अधिकारी डॉ रूद्र नारायण ने विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को एनएसएस से जुड़ने को लेकर प्रेरित किया।

Advertisement

कला एवं मानविकी विभाग डीन डॉ रोज़ीकांत ने राष्ट्र प्रेम और राष्ट्र सेवा के लिए विद्यार्थियों को एनएसएस से जुड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि एनएसएस के माध्यम से जनसेवा व राष्ट्र कल्याण जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं। बता दें कि विश्वविद्यालय में एनएसएस इकाई के माध्यम से रक्तदान शिविर, दंत चिकित्सा शिविर, वृक्षारोपण, जागरूकता अभियान जैसे अन्य कार्य समय समय पर कराए जाते हैं और इसमें एनएसएस से जुड़े विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों व एनएसएस अधिकारीयों की भूमिका अहम है। मंच संचालन डॉ प्रीति व्यास ने किया। मौके पर विश्वविद्यालय के कई प्राध्यापक-प्राध्यापिकाएं व कर्मियों के साथ साथ कई विद्यार्थी मौजूद थे।

Related posts

चतरा पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक अपराधी को किया गिरफ्तार

jharkhandnews24

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से डर गई है मोदी सरकार:- अमरनाथ मिश्रा (मलिक) नगर अध्य्क्ष कांग्रेस पार्टी जामताड़ा

hansraj

जिला महिला कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

jharkhandnews24

धरहरा गांव में चल रहे 24 घंटे का अखंड हरी कीर्तन संपन्न. बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

hansraj

“बॉर्न टू फाइटर” हैं हजारीबाग के पूर्व ज़िप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल

jharkhandnews24

नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक की गई जिसमें श्रावणी मेला 2022 हेतु आवश्यक बैठक कर समीक्षा की गई |

hansraj

Leave a Comment