May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय के स्वयंसेवको ने मधुकम बस्ती में निकाला नशा मुक्ति रैली 

Advertisement

राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय के स्वयंसेवको ने मधुकम बस्ती में निकाला नशा मुक्ति रैली

 

Advertisement

संवाददाता: हंसराज चौरसिया

 

रांची 

 

मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय रांची के द्वारा आयोजित स्पेशल कैंप के तीसरे दिन की शुरुआत लक्ष्य गीत उठें समाज के लिए उठें जगें स्वराष्ट्र के लिए जगें के साथ हुई। वहीं नशा मुक्ति पर केंद्रित कार्यक्रम में स्वयंसेवकों ने मधुकम बस्ती में नशा मुक्ति रैली निकाली। रैली के अंत में मधुकम के मुर्गा मैदान में नशामुक्ति के दुष्प्रभाव को दिखाते हुए एक नुक्कड़ नाटक स्वयंसेवकों द्वारा प्रस्तुत की गई। नुक्कड़ नाटक काफी प्रभावशाली रहा जिसकी प्रशंसा स्थानीय महिलाओं एवं पुरुषों ने भी की। इस रैली से लौटने के पश्चात स्वयंसेवकों ने खुद से बनाए हुए भोजन पंक्तिबद्ध बैठकर ग्रहण किया । इसके बाद अगले दिन के कार्यक्रम की तैयारी के लिए सभी स्वयंसेवक जुट गए ।

आज के कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी सह महाविद्यालय रांची के कार्यक्रम पदाधिकारी जयप्रकाश रजक , अनुभव चक्रवर्ती एवं डॉ ज्योति किंडो उपस्थित होकर स्वयंसेवकों का मार्गदर्शन करते रहे ।कार्यक्रम में ऋषि, अमित पाण्डेय, शमशेर सोनाली,अजय, रिंकी, पूजा, आशुतोष, सुमित देव,श्रेया, श्रुति सुजल, डिंपल ,श्रुति तिवारी तोशी, चंद्रा के द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अमित ,शीवम , प्रियांशी , अज़हर,अराधना , कामिनी ,अतुल,ईशा, अमरजीत, योगेश, यशराज, दीपक ,राजकुमार, हर्ष ,सुमित, कनिष्क,चंदन , नंदनी ,अकबर और रेहान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

Related posts

मोटरसाइकिल चौरों का मनोबल इन दिनों सातवे असमान पर है

hansraj

जातीय जनगणना पर हेमंत सोरेन सरकार जल्द बुलाए सर्वदलीय बैठक, स्थिति को करे स्पष्ट- केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राजेश प्रसाद

hansraj

धान की खेती करने वाले किसान भाइयों के लिए बड़ी खुशखबरी

hansraj

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बिहार के बेगूसराय में दर्ज हुआ मुकदमा

hansraj

गतका में सफल अभ्यर्थियों को बरही डीएसपी नाजिर अख्तर ने किया सम्मानित

jharkhandnews24

कांग्रेस लगाएगी जनता दरबार आमजनों का होगा समस्या का समाधान

jharkhandnews24

Leave a Comment