May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

आने वाले समय में बदल जाएगी दुनिया की तस्वीर – डॉ मनोज कुमार

Advertisement

आने वाले समय में बदल जाएगी दुनिया की तस्वीर – डॉ मनोज कुमार

 

Advertisement

संवाददाता – हंसराज चौरसिया

 

रांची

 

मारवाड़ी महाविद्यालय रांची के कंप्यूटर सांइस विभाग के द्वारा शनिवार को वर्तमान परिप्रेक्ष्य में इंटरनेट ऑफ थिंग्स की संभावनाओं विषय पर भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया। वहीं मंच का संचालन डॉ. अंजना कुमारी के स्वागत एवं अभिनंदन के द्वारा किया गया। प्राचार्य ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा की चंद्रयान – 3 में भी आईओटी का उपयोग किया गया है, सभी छात्रों को उन्होंने यह भी कहा की उपयोगकर्ता के साथ निर्माता भी बनना होगा। विभाग के समन्यवक प्रोफेसर शुभंकर आइच ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स के बारे ने महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

 

जबकि प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका सह समन्वयक प्रोफेसर शिवनंदन राम, डॉ अर्चना कुमारी एवम कुणाल गुप्ता ने निभाई। इस प्रतियोगिता में हर्षिता कुमारी ने प्रथम, कुलसुम तस्मिया द्वितीय, तथा तीसरे स्थान पर दो छात्र आदित्य विश्वकर्मा एवं सुमित गोप रहे।

इस अवसर पर समन्वयक शुभंकर आइच, सह समन्वयक शिवनंदन राम, विभाग के शिक्षकवृंद डॉ अंजना कुमारी, डॉ अर्चना कुमारी, मीरा साहु, कुणाल गुप्ता, राजू मांझी एवं प्लेसमंट सेल के सह समन्यवक अनुभव चक्रबर्ती, फ्लाइट कैडेट सरोज कुमार तथा सभी शिक्षकेतर कर्मचारी, छात्र गण उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन मीरा साहु के द्वारा किया गया। सभी प्रतिभागियों को ई- सर्टिफिकेट दिया गया।

Related posts

अपनी मांगो को लेकर 8 जुलाई से पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक करेंगे अनिश्चितकालीन आंदोलन

jharkhandnews24

10 साल से सेवा दे रहे अनुबंध कर्मियों को नियमित करने में जुटी हेमंत सरकार

jharkhandnews24

मारवाड़ी महाविद्यालय में पूर्व गणतंत्र दिवस परेड चयन शिविर मे भाग लेने के लिए महाविद्यालय स्तर पर छात्रों का किया गया चयन

jharkhandnews24

झारखंड में माओवादियों और आपराधिक गिरोहों को हथियार सप्लाई करने वाला बिहार से गिरफ्तार

jharkhandnews24

रांची में बैंक अधिकारी ने की आत्महत्या, 5 पेज का छोड़ा सूसाइड नोट

jharkhandnews24

झामुमो का 50वां स्थापना दिवस मनाया गया

jharkhandnews24

Leave a Comment