May 7, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

मारवाड़ी महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग में पोस्टर निर्माण सह प्रदर्शनी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Advertisement

मारवाड़ी महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग में पोस्टर निर्माण सह प्रदर्शनी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

कम समय में इतनी अच्छी प्रस्तुति के लिए प्रतियोगियों समेत पूरे विभाग को इस पहल के लिए बधाई – डॉ मनोज कुमार

संवाददाता – हंसराज चौरसिया

रांची

Advertisement

 

सोमवार को मारवाड़ी महाविद्यालय रांची के अर्थशास्त्र विभाग में पोस्टर निर्माण सह प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसकी तैयारी स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने विभाग के सहायक प्राध्यापिका डॉ बसंती रेणू हेंब्रम के मार्गदर्शन में की । इस प्रदर्शनी में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार, विभागाध्यक्ष अंजू पुष्पा बा, महाविद्यालय के वर्सर डॉ पंकज रोनाल्डो खलखो, अर्थशास्त्र विभाग के सहायक प्राध्यापक जय प्रकाश रजक , डॉ राजन कुमार झा , निधि साहू प्रमुख रूप से मौजूद थे । जबकि अलग-अलग समूह में छात्र छात्राओं ने रूस यूक्रेन युद्ध के भारतीय अर्थव्यवस्था पर प्रभाव, विमुद्रीकरण, श्रीलंकन संकट जैसे मुद्दों पर आकर्षक पोस्टर बनाए तथा अतिथियों के समक्ष बेहतरीन प्रस्तुति दी । प्राचार्य ने सभी पोस्टरों का न सिर्फ अवलोकन किया बल्कि उनसे संबंधित अनेक प्रश्न भी पूछे ।अंत में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ मनोज कुमार ने कम समय में इतनी अच्छी प्रस्तुति के लिए प्रतियोगियों समेत पूरे विभाग को इस पहल के लिए बधाई दी और आगे के आयोजनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के टिप्स भी दिए। वही प्राचार्य ने कहा कि सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा । संपूर्ण आयोजन के दौरान स्नातक अर्थशास्त्र विभाग के विभिन्न सेमेस्टर के विद्यार्थी भी उत्साह और रुचि के साथ मौजूद रहे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

वंदना ,महक, महिमा , प्रियंका, आसनत, साक्षी ,शुभम , अभिनव ,श्रुति , सानिया , सुनिता ,नमीता ,प्रतिमा ,राजन , शांतनु ,निशु , मुकेश, नंदिनी , गणेश्वर आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

Related posts

ईडी ने हजारीबाग के कोयला कारोबारी इजहार, अंसारी को 06 दिन के रिमांड पर लिया , पीएमएलए के प्रावधानों के तहत हुई थी गिरफ्तारी

jharkhandnews24

रांची के पूर्व DC छवि रंजन को बेल देने से ED कोर्ट का इनकार, याचिका खारिज

jharkhandnews24

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ का सीएम हाउस घेराव

jharkhandnews24

चार साल से लंबित कांडों की समीक्षा करेंगे मुख्य सचिव सुखदेव सिंह

jharkhandnews24

140 KM प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले सुशांत मिश्रा का चयन मुंबई इंडियंस के यूके कैंप में

jharkhandnews24

रांची के सिंहमोड़ के पास गैस पाइप लाइन फटी, लिकेज से मची अफरा-तफरी

jharkhandnews24

Leave a Comment