May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

झारखंड प्रतियोगी परीक्षा विधेयक के खिलाफ राज्‍यपाल से मिले भाजपा के विधायक, हस्‍तक्षेप करने का किया आग्रह

Advertisement

झारखंड प्रतियोगी परीक्षा विधेयक के खिलाफ राज्‍यपाल से मिले भाजपा के विधायक, हस्‍तक्षेप करने का किया आग्रह

संवाददाता – हंसराज चौरसिया

रांची

Advertisement

झारखंड विधानसभा से पारित प्रतियोगी परीक्षाओं में कदाचार रोकने संबंधित विधेयक पर आपत्ति जताते हुए भाजपा ने राज्यपाल से हस्तक्षेप की गुहार लगाई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में उल्लेख है कि भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार और कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन की प्रबल पक्षधर है। उपर्युक्त विधेयक के द्वारा राज्य सरकार झारखंड लोक सेवा आयोग, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग जैसी संस्थाओं में प्रतियोगी युवाओं की आवाज को दबाकर मनमाने तरीके से प्रतियोगी परीक्षाओं का संचालन कराना चाहती है।यह आशंका तब और प्रबल हो जाती है जब विगत दिनों जेपीएससी द्वारा आयोजित 7वीं से 10वीं तक की सिविल सेवा परीक्षा और जेएसएससी द्वारा आयोजित कनीय अभियंता परीक्षा में घोर धांधली उजागर हुई।ज्ञातव्य है कि प्रथम दृष्टया राज्य सरकार ने इस अनियमितता को सिरे से नकारा, परंतु युवाओं, अभ्यर्थियों के व्यापक विरोध एवं परीक्षा में हुई धांधली के पर्याप्त सबूत उजागर होने का ही परिणाम हुआ कि राज्य सरकार ने धांधली को स्वीकारा।यदि यह विरोध नही हुआ होता तो राज्य सरकार अनियमित बहाली करने में सफल हो जाती। विरोध का ही परिणाम हुआ कि जेएसएससी को कनीय अभियंता की परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी।भाजपा का मानना है कि राज्य सरकार अपनी इस प्रकार की त्रुटियों, धांधली,विफलताओं और सत्ता पोषित भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज को दबाने केलिए उपर्युक्त विधेयक को पारित कराया है।

भाजपा ने सदन में विधेयक का कड़ा विरोध किया

भाजपा के विधायकों ने विधेयक के उपर्युक्त असंवैधानिक प्रावधानों पर सदन में कड़ा विरोध प्रकट किया है, लेकिन राज्य सरकार ने अपनी हठ धर्मिता और संख्या बल के आधार पर सदन में विधेयक पारित करा लिया है।भाजपा विधायक दल का प्रतिनिधिमंडल राज्य के संवैधानिक प्रमुख के नाते अनुरोध करता है कि राज्य के बेरोजगार युवाओं और जनता के हित में यह विधेयक काला कानून नही बने। इस पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए राज्य सरकार को आवश्यक दिशा निर्देश देने की कृपा की जाए।

प्रतिनिधिमंडल में ये रहे शामिल

प्रतिनिधिमंडल में बाबूलाल मरांडी सहित सीपी सिंह, बिरंची नारायण,अनंत ओझा,नवीन जायसवाल,रामचंद्र चंद्रवंशी,रणधीर सिंह,नीरा यादव,जेपी पटेल,शशि भूषण मेहता,ढुल्लू महतो,नारायण दास,कोचे मुंडा,अपर्णा सेन गुप्ता,अमर कुमार बाउरी,राज सिन्हा,मनीष जायसवाल,किशुन कुमार दास,समरी लाल, अमित मंडल,आलोक चौरसिया,पुष्पा देवी शामिल हुए।

Related posts

नियुक्ति के नाम पर युवाओं को ठग रही सरकार, भाजयुमो करेगा बड़ा आंदोलन – किसलय तिवारी

jharkhandnews24

लोकेश चौधरी सहित दो अन्य दोषी करार, 30 जून को सजा के बिंदू पर कोर्ट में होगी सुनवाई

jharkhandnews24

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन रावण दहन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल

jharkhandnews24

राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय के स्पेशल कैंप के चौथे दिन की शुरुआत लक्ष्य गीत के साथ किया गया

hansraj

झारखंड के 24 DSP की IPS में हुई प्रोन्नति

jharkhandnews24

झारखंड स्थापना दिवस के दिन सीएम करेंगे आपकी सरकार, आपके द्वारा अभियान-3 की शुरुआत

jharkhandnews24

Leave a Comment