May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

झारखंड के 24 नए आईपीएस अधिकारियों को सीएम हेमंत सोरेन ने लगाया बैच

Advertisement

झारखंड के 24 नए आईपीएस अधिकारियों को सीएम हेमंत सोरेन ने लगाया बैच

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, ये एक सुनहरा और ऐतिहासिक पल है

संवाददाता – हंसराज चौरसिया

रांची

Advertisement

सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को झारखंड मंत्रालय में आयोजित पिपिंग सेरेमनी के दौरान राज्य पुलिस सेवा से प्रोन्नत 24 नए आईपीएस को बैच लगाया. 24 नव प्रोन्नत आईपीएस को संबोधित करते हुए कहा कि ये एक सुनहरा और ऐतिहासिक क्षण है. मैंने पहले कई बार अधिकारियों की फाइल देखी, तो मैंने पूछा इतना विलंब क्यों हो रहा है. मैंने पूछा था कितनी बार फाइल में साइन करना होगा. कहीं सांप-सीढ़ी वाला हाल ना हो जाए. लेकिन एक लंबे इंतजार के बाद आज अधिकारियों को प्रमोशन मिला है. आईपीएस अधिकारी सरोजनी लकड़ा और अमेल्डा एक्का का जिक्र करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सिपाही से लेकर अधिकारी बनने का सफर तय किया. ये झारखंड के इतिहास में पहली बार हुआ है. ये एक माइल स्टोन की तरह है. इस दौरान मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी अजय कुमार, सीएम के सचिव विनय चौबे ,गृह सचिव अभिनाश कुमार समेत कई वरीय अधिकारी उपस्थित थे.अपने संबोधन के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में 158 पद आईपीएस के स्वीकृत हैं, जिसमें से 110 पद सीधे आईपीएस और 48 राज्य पुलिस से जाते हैं. आज उसी 48 में 24 को आईपीएस बनने का मौका मिला है. राज्य में विधि-व्यवस्था और पुलिसिंग में पदाधिकारी की कमी को भरने में सहायता मिलेगी. कई संवर्ग में लोग प्रभारी के रूप में काम करते-करते रिटायर हो जाते हैं. व्यवस्था को सुधारने में समय लग रहा है. ईमानदारी से आप काम करें.

 

देश का पहला राज्य झारखंड है जहां हमने पुरानी पेंशन को लागू किया

सीएम ने पुरानी पेंशन का जिक्र करते हुए कहा कि देश का पहला राज्य झारखंड है जहां हमने पुरानी पेंशन को लागू किया है. अभी कुछ अधिकारी सेवानिवृत्त होंगे उन्हें खुशी है कि हमें भी पुरानी पेंशन मिलेगी. हमारा वो प्रयास रहता है कि हमारे कर्मचारियों का स्वाभिमान बना रहे. हमारे कई पुलिस ऑफिसर हैं जो बहुत ही दुर्गम स्थलों पर काम करते हैं.पुलिस विभाग और गृह विभाग को कहना चाहता हूं कि जो भी जवान चैलेंजिग काम करते हैं उन्हें सम्मान करें और प्रोत्साहित करें.मनोबल बढ़ाने के लिए व्यवस्था बनाएं ताकि जब भी वो जंग में जाए निर्भिक होकर जाएं.

छह आईपीएस को मिला 2017 बैच

जिनमें सरोजनी लकड़ा,एमेल्डा एक्का,सादिक अनवर रिजवी, अरविंद कुमार सिंह, विकास कुमार पांडेय,विजय आशीष कुजुर

12 आईपीएस को मिला 2019 बैच

दीपक कुमार शर्मा, राजकुमार मेहता , शंभू कुमार सिंह, अजय कुमार सिन्हा , अनुदीप सिंह, ‌पूज्य प्रकाश , सहदेव साव, अमित कुमार सिंह, अजीत कुमार, मुकेश कुमार, दीपक कुमार पांडे, अनिमेष नैथानी

छह आईपीएस को मिला 2020 का बैच

अजय कुमार 1, ‌आरिफ एकराम, डॉक्टर विमल कुमार, मनीष टोप्पो , कैलाश करमाली , पीतांबर सिंह खेरवार शामिल हैं।

Related posts

गतका में सफल अभ्यर्थियों को बरही डीएसपी नाजिर अख्तर ने किया सम्मानित

jharkhandnews24

सभी विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति राशि जल्द से जल्द दी जाए : सीएम

jharkhandnews24

झारखंड के युवाओं का धैर्य अब जवाब दे रहा है – हंसराज चौरसिया

hansraj

डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय रांची में भारतीय नववर्ष बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

jharkhandnews24

मेरे मेंटर कैरियर असेसमेंट कंपनी के सीईओ सदर विधायक से मिलें

jharkhandnews24

हर वर्ग को राहत देने वाला बजट : अमन कुमार

hansraj

Leave a Comment