May 18, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय रांची में भारतीय नववर्ष बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

Advertisement

डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय रांची में भारतीय नववर्ष बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

रांची

डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय रांची में बबलू एंड टीम के नेतृत्व में विक्रम संवत २०८० भारतीय नववर्ष बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पूरा विश्वविद्यालय नववर्ष मगलमय हो के नारे से गूंज उठा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हिंदी विभाग के प्रोफेसर डॉ कन्हैया कुमार ने भारत माता के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रोफेसर कन्हैया कुमार ने भारतीय नववर्ष पर प्रकाश डालते हुए सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं व मंगलकामनाएं दी।
कार्यक्रम के मुख्य आयोजक कर्ता ऋषभ कुमार ने कहा कि भारतीय नववर्ष आदि अनादि काल से मनाया जाता रहा है। उन्होंने बताया कि आज ही के दिन ब्रह्माजी ने पृथ्वी की रचना की थी। आज ही के दिन भगवान श्रीराम का राज्याभिषेक हुआ था। इसी दिन चक्रवर्ती सम्राट विक्रमादित्य का भी राज्याभिषेक था साथ ही सभी को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के आदर्शों पर चलने को कहा और चैत्र नवरात्र और नव वर्ष की शुभकामनाएं दी।
छात्र नेता बबलू कुमार महतो ने नव वर्ष की शुभकामनाएं दी और सभी को हर्षोल्लास के साथ मिल जुलकर नववर्ष मनाने की अपील की। बबलू महतो ने कहा कि आज के आधुनिक युग में लोग अपनी संस्कृति भूलते जा रहे हैं। जिसे कि हमें नहीं भूलना चाहिए। आधुनिकता के साथ सनातन संस्कृति को साथ लेकर चलने से ही हमारा भारतवर्ष पुनः विश्व गुरु के पद पर स्थापित हो पाएगा।
नव वर्ष के शुभ अवसर पर बबलू एंड टीम की ओर से प्रसाद के रूप में चना एवम गुड़ का वितरण किया गया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से पंकज महतो, कमलेश महतो, प्रशांत महतो, अमृत मुंडा, अभय, अभिषेक प्राताप, ज्योतिष,प्रणव,मोहित,राजकिशोर,रवि, दीप, कैलाश, मोगली,मिथलेश, सौरव, रोबिन, झिलीक,अनुष्का, प्रिया, पल्लवी, ज्योति, आदि ने अहम भूमिका निभाई।

Advertisement

Related posts

नए वर्ष में भी संगठित अपराधों व नक्सलवाद के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई – डीजीपी

jharkhandnews24

गुवाहाटी में बन रही झारखंड समेत 12 पूर्वोत्तर राज्यों की चुनावी रणनीति

jharkhandnews24

झारखंड खेल विभाग 178 खिलाड़ियों को देगा नगद पुरस्कार

jharkhandnews24

नियोजन नीति के विरोध में एक बार फिर से सड़कों पर उतरेंगे छात्र

jharkhandnews24

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 25 करोड़ 64 लाख रुपए की 34 योजनाओं का किया उद्घाटन-शिलान्यास, लाभुकों के बीच बांटी परिसंपत्तियां

jharkhandnews24

हल्दीपोखर में प्रतिबंधित मांश कारोबारियों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

hansraj

Leave a Comment