May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

रांची- हावड़ा के बीच जल्द दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस : रेल मंत्री

Advertisement

रांची- हावड़ा के बीच जल्द दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस : रेल मंत्री

दिल्ली में रेल मंत्री से मिले सांसद संजय सेठ

10 साल से अधिक समय से चल रहे ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का किया आग्रह

रांची

रांची-हावड़ा रूट पर बहुत जल्द वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दौड़ेगी । केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसकी जानकारी रांची के सांसद संजय सेठ को दी है शुक्रवार को सांसद ने दिल्ली में रेल मंत्री से मुलाकात की । इस मुलाकात के दौरान सांसद ने रांची लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार, नई ट्रेनों के परिचालन और कई ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का आग्रह किया । साथ ही रांची हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस पर चर्चा की रेल मंत्री ने सांसद को बताया कि इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है और बहुत जल्द वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन रांची और हावड़ा के बीच आरंभ कर दिया जाएगा । संजय सेठ ने रांची और बनारस के बीच भी वंदे भारत ट्रेन का परिचालन करने का आग्रह किया । उन्होंने केंद्रीय मंत्री से कहा कि बनारस देश की सांस्कृतिक राजधानी है और बड़ा व्यवसायिक केंद्र भी है । झारखंड से प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग बनारस आवागमन करते हैं, लेकिन ट्रेन सेवा नहीं होने के कारण कई बार लोगों को समस्याएं होती है । वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन रांची और बनारस के संबंधों को भी मजबूत करेगा । व्यावसायिक दृष्टिकोण से भी दोनों शहर लाभान्वित होंगे ।

Advertisement

ट्रेनों का फेरा बढ़ाया जाए

इसके अलावा पिछले 10 वर्षों से चलने वाली साप्ताहिक और विभिन्न ट्रेनों के फेरों को बढ़ाए जाने का आग्रह भी सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय रेल मंत्री से की । सांसद ने रेल मंत्री को बताया कि ऐसी कई ट्रेनें हैं, जो रांची से चेन्नई, बेंगलुरु, एर्नाकुलम, वेल्लोर, पुणे, मुंबई जैसे शहरों को जाती हैं । इन ट्रेनों का परिचालन 10 वर्ष से अधिक समय से होता रहा है । इन 10 वर्षों में आबादी भी बढ़ी है और लोगों की यात्राएं भी बढ़ी है । ऐसे में यह आवश्यक है कि इन ट्रेनों का फेरा बढ़ाया जाए ताकि लोगों की यात्रा और सुगम हो सके । सांसद ने जिन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जाने का आग्रह किया है, उनमें हटिया रेलवे स्टेशन से हटिया बेंगलुरु के लिए ट्रेन संख्या 12835/ 12836 और 18637/18638, हटिया से मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए ट्रेन संख्या 12812/12811, रांची से मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए ट्रेन संख्या 18609/18610, हटिया से पुणे के लिए ट्रेन संख्या 22846/22845, धरती आबा एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 22837/22838 शामिल हैं ।

Related posts

गतका में सफल अभ्यर्थियों को बरही डीएसपी नाजिर अख्तर ने किया सम्मानित

jharkhandnews24

श्रीलेदर्स के मालिक आशीष डे हत्याकांड में आया कोर्ट का बड़ा फैसला

jharkhandnews24

झारखंड दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, शुक्रवार को उपायुक्तों के साथ करेंगी महत्वपूर्ण बैठक

jharkhandnews24

सुदेश महतो टांग-टांग मोड़ से स्टूडेंट बस सेवा का कल करेंगे शुभारंभ

jharkhandnews24

पंचायत स्वयंसेवक प्रखंड कमिटी का हुआ पुनर्गठन, सुधीर मेहता अध्यक्ष व मिथलेश राणा बने उपाध्यक्ष

jharkhandnews24

कुख्यात PLFI उग्रवादी डेबरा बरजो गिरफ्तार: पश्चिमी सिंहभूम पुलिस के हत्थे चढ़ा, 8 अलग-अलग मामलों में 3 थानों की पुलिस कर रही थी तलाश

Admin

Leave a Comment