May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

युवा समाजसेवी के आवास पर महारुद्रभिषेक पूजन हुआ आयोजन

Advertisement

युवा समाजसेवी के आवास पर महारुद्रभिषेक पूजन हुआ आयोजन

 

सावन माह में रुद्राभिषेक का विशेष महत्व है :– सुरेंद्र खण्डेलवाल

धार्मिक कार्य उससे मन प्रसन्न एवं प्रभावित होता है :– रितेश खण्डेलवाल

हजारीबाग

Advertisement

सावन प्रारंभ होते ही चारों तरफ भक्ति भाव का माहौल जागृत हो गया है सावन के प्रथम सोमवारी के शुभ अवसर पर शहर के युवा समाजसेवी सह पत्रकार रितेश खण्डेलवाल के आवास पर महारुद्राभिषेक पूजन का आयोजन किया गया। पूजा में रितेश के पिता सुरेंद्र खण्डेलवाल, मां शारदा खण्डेलवाल, बड़े भाई प्रमोद खण्डेलवाल उनकी धर्मपत्नी विनीता खण्डेलवाल एवं रितेश खण्डेलवाल की धर्मपत्नी सोनाली खण्डेलवाल, केशव,प्रगति सहित घर के सदस्य शामिल हुए। पूजा अर्चना शहर की प्रसिद्ध पुजारी दीपेंद्र नाथ पांडे उर्फ दीपक एवं उनके सहयोगी रणधीर पांडे के द्वारा कराया गया। वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजन संपन्न कराया गया। वही पुजारी दीपेंद्र नाथ पांडे उर्फ दीपक ने बताया की सावन महीने में रुद्राभिषेक के क्या महत्व है, 11 रुद्र-शंभु, पिनाकी, गिरीश, स्थाणु, भर्ग, भव, सदाशिव, शिव, हर, शर्व, एवं कपाल के बारे में विस्तुत रूप से बताया। इस दौरान वेदी पूजन, सर्वदेव पूजन, शिव पूजन, नवग्रह पूजन षोडशोपचार मंत्र के साथ हुआ। घर के सभी सदस्य भगवान शिव की पूजा अर्चना कर जल, घृत, दही, दूध व शहद से अभिषेक किए।

युवा समाजसेवी रितेश खण्डेलवाल के पिता सुरेंद्र खण्डेलवाल ने बताया कि सावन माह में रुद्राभिषेक का विशेष महत्व है। मान्यता है कि सावन में रुद्राभिषेक से जहां हर तरह के कष्टों से मुक्ति मिलती है वहीं मनचाही मुराद भी पूरी होती है।

वही मौके पर रितेश खण्डेलवाल ने सभी को सावन माह के प्रथम सोमवारी की की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि धार्मिक कार्य उससे मन प्रसन्न एवं प्रभावित होता है।घर की वातावरण और आसपास का क्षेत्र भक्ति में लीन होता है।

Related posts

अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ विनोबा भावे विश्वविद्यालय इकाई की बैठक संपन्न

hansraj

ऑटो पलटने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल ड्राइवर फरार

hansraj

सांसद के आग्रह के बाद भी सिंघरावा को नही मिली अंडरपास, ग्रामीणों में रोष 

hansraj

अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल की अध्यक्षता में आज सभी राजनैतिक दलों के साथ बैठक किया गया

jharkhandnews24

अंतर्विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट का विजेता बना वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग

jharkhandnews24

राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ झारखंड के सदानंद 4थी खेलो इंडिया गेम्स में सबसे तेज धावक बने

hansraj

Leave a Comment