May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

झारखंड विधानसभा के प्राक्कलन समिति सदस्य पहुंचे हजारीबाग, सदर विधायक ने किया स्वागत

Advertisement

झारखंड विधानसभा के प्राक्कलन समिति सदस्य पहुंचे हजारीबाग, सदर विधायक ने किया स्वागत

संवाददाता : हजारीबाग

झारखंड विधानसभा की प्राक्कलन समिति सदस्य सह चंदनकियारी विधायक अमर कुमार बाउरी और धनबाद विधायक राज सिन्हा समिती दौरे में हजारीबाग पहुंचे। हजारीबाग परिसदन पहुंचने पर नेताद्वय का हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने पुष्पगुच्छ भेंटकर हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र की धरती पर भव्य स्वागत व अभिनंदन किया। समिति के सदस्यों ने हजारीबाग परिसदन सभागार में हजारीबाग जिला के विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ विगत 3 वर्षों से संचालित योजनाओं के प्राक्कलन एवं व्यय की समीक्षात्मक बैठक भी की ।

Advertisement

मौके पर विशेष रूप से विधायक प्रतिनिधि विशाल वाल्मिकी, कटकमदाग जिला परिषद सदस्य जीतन राम, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष महेंद्र राम बिहारी, जिला महामंत्री पप्पू पासवान, जिला उपाध्यक्ष रामस्वरूप पासवान, जिला मंत्री शंकर कुमार दास, सदर विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें ।

Related posts

भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के द्वारा भगवान वाल्मीकि प्रकट उत्सव मनाया गया

jharkhandnews24

बरही में भक्तिमय वातावरण में सम्पन्न हुआ दुर्गा पूजा, रावण दहन का हजारों की भीड़ बनी गवाह

hansraj

अंतर्विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट का विजेता बना वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग

jharkhandnews24

नेहरू युवा केन्द्र हजारीबाग के तत्वाधान में हजारीबाग के विभिन्न प्रखंडो में चलाया गया कैच द रैन कार्यक्रम हजारीबाग- नेहरू युवा केन्द्र, हजारीबाग के तत्वाधान में विभिन्न प्रखंडो में कैच द रैन कार्यक्रम चलाया गया । जिसमें जगह जगह पर नुक्कड़ नाटक , गायन ,दीवार लेखन, डोर टू डोर कैंपेन , चौपाल, प्रतियोगिता के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया। जिला युवा अधिकारी रूद्र शेखर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व जल दिवस पर जल शक्ति अभियान कैच द रेन की शुरुआत की है और कहा है कि भारत की आत्म-निर्भरता जल संसाधनों और जल संपर्क पर निर्भर है उन्होंने कहा कि जल के प्रभावी संरक्षण के बिना भारत का तेजी से विकास संभव नहीं है । देश में बारिश का ज्यादातर पानी बर्बाद होने पर अपनी चिंता जताते हुए उन्होंने कहा था कि हमारे पूर्वज हमारे लिए जल छोड़कर गए । हमारी जिम्मेदारी है कि हम भविष्य की पीढ़ियों के लिए इसका संरक्षण करें । चिंता की बात है कि भारत में वर्षा का अधिकतर पानी बर्बाद हो जाता है । बारिश का पानी हम जितना बचाएंगे, भूजल पर निर्भरता उतनी ही कम हो जाएगी । इसलिए जल को संरक्षित और सुरक्षित करने के लिए नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक युद्ध स्तर में काम कर रहे है ।

jharkhandnews24

दारू प्रखण्ड से गीता देवी बनी जिला परिषद सदस्य, निकटतम प्रतिद्वंदी स्मिता सिन्हा को हराया

hansraj

खनन विभाग की कारवाई,अवैध पत्थर, बालू, स्टोन चिप्स सहित हाईवा और पोकलेन को किया गया जब्त

jharkhandnews24

Leave a Comment