May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने काठीकुंड प्रखंड के सुदूरवर्ती गाँव शिखरपाड़ा एवं बेलगुनी का किया निरीक्षण

Advertisement

उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने काठीकुंड प्रखंड के सुदूरवर्ती गाँव शिखरपाड़ा एवं बेलगुनी का किया निरीक्षण

ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए उपायुक्त से कई मांग की\

रिपोर्टर सुभंकर नन्दन दुमका झारखण्ड 

उपायुक्त ने शिखरपाड़ा सरकारी विद्यालय तथा निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण

Advertisement

उपायुक्त ने काठीकुंड प्रखंड में पहाड़ी क्षेत्र में बसे गाँव शिखरपाड़ा एवं बेलगुनी का निरीक्षण किया एवं सरकार द्वारा क्रियान्विति योजनाओं का अवलोकन किया।

इस दौरान उपायुक्त एवं जिला परिषद अध्यक्ष ने शिखरपाड़ा के प्रधान टोला में ग्रामीणों के साथ बैठक की।बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि आपकी समस्याओं को सुनने तथा उसे दूर करने ही आये हैं।आपकी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने हेतु आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

जिला परिषद अध्यक्ष जॉयस बेसरा ने कहा कि जिला प्रशासन आपकी समस्याओं को दूर करने आपके द्वार पर आयी है।जल्द से जल्द आपकी समस्याएं दूर होंगी।

ग्रामीणों ने उपायुक्त के समक्ष पानी,सड़क तथा बिजली से संबंधित समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का आग्रह किया।इस संबंध में उपायुक्त ने पेयजल विभाग को निदेश दिया कि 10 दिनों के अंदर प्रधान टोला में पेयजलापूर्ति की समस्या को दूर करें।उन्होंने सड़क तथा विधुत से संबंधित समस्याओं को अविलंब दूर करने की बात कही।उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण आधारभूत संरचनाओं का निर्माण में थोड़ी देरी होती है लेकिन आप सभी के सहयोग से ही आपकी समस्याओं को दूर करने का कार्य किया जाएगा।

ग्रामीणों ने कहा कि सड़क के नहीं होने से स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलने में कठिनाई होती है साथ ही सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को मिलने भी देरी होती है।किसी भी प्रकार का वाहन गाँव तक नहीं पहुँच पाता जिससे ग्रामीणों को कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।ग्रामीणों ने कहा कि पानी की पर्याप्त उपलब्धता नहीं रहने आए पेयजल के साथ साथ ग्रामीणों को नहाने में भी कठिनाई होती है।

बेलगुनी ग्राम के निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने मिनी आंगनबाड़ी केंद्र तथा पीसीसी सड़क की मांग की।पेयजल की समस्या से भी उपायुक्त को अवगत कराया।

उपायुक्त ने गांव से सटे विद्यालय में बोरिंग करने तथा मिनी आंगनबाड़ी केंद्र खोलने से संबंधित निदेश दिया।उपायुक्त ने ग्रामीणों से कहा कि पीसीसी सड़क हेतु भूमि से संबंधित अनापत्ति प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएं।आवश्यक पूरी करते हुए निर्माण कर जल्द से जल्द प्रारंभ कर दिया जाएगा।

इस दौरान ग्रामीणों ने पेंशन,राशन,आवास से संबंधित समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया।प्राप्त शिकायत के आलोक में उपायुक्त ने अविलंब समस्याओं को दूर करने का निदेश दिया है।

Related posts

चतरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब साढ़े 14 किलो अफीम और साढ़े दस किलो डोडा के खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार

jharkhandnews24

राष्ट्रीय सेवा योजना मारवाड़ी महाविद्यालय के स्वयंसेवको ने मधुकम बस्ती में निकाला नशा मुक्ति रैली 

hansraj

ध्रुव साह के नेतृत्व में जिला कमेटी की ओर से किया स्वागत !

hansraj

बरकट्ठा में मई दिवस पर श्रमिक और उनके परिवार के साथ परिचर्चा का किया गया आयोजन

hansraj

गोरहर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी प्रेमिका कुमारी ने जनसंपर्क कर मांगा समर्थन

hansraj

इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जय प्रकाश भाई पटेल ने किया नामांकन, रैली में उमड़ा जनसैलाब

jharkhandnews24

Leave a Comment