May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

इंडियन आर्ट्स अकैडमी के बच्चों ने लहराया परचम

Advertisement

इंडियन आर्ट्स अकैडमी के बच्चों ने लहराया परचम

 

Advertisement

हजारीबाग के विभिन्न विद्यालयों के टॉप 10 में बनाया स्थान

 

हजारीबाग

 

 

पिछले वर्ष की भाँति इस वर्ष भी हजारीबाग स्थित इंडियन आर्ट्स अकैडमी का इन्टर आर्ट्स का रिजल्ट काफी बेहतर रहा! इस वर्ष चंदन कुमार 416 अंक लाकर कोचिंग टॉपर रहा वही पूजा कुमारी और शिवानी कुमारी क्रमशः 415 और 401 अंकों के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे ।

 

संस्थान के शिक्षक प्रकाश ने बताया कि इस वर्ष संस्थान से 52 बच्चों ने हमारे अनुभवी शिक्षकों शान्तनु , अनुराग तथा गौतम जी के मार्गदर्शन में रहकर अपना और अपने माता-पिता का नाम रौशन किया । अन्य विद्यार्थियों में अंजली कुमारी और कौशल कुमार 395, सुप्रिया कुमारी 388,बिकास कुमार 385,रानी कुमारी, पूजा कुमारी और बिनीता कुमारी 384 अंक प्राप्त कर दोनों अपने विद्यालय ( राजकीय बालिका +2 विद्यालय हजारीबाग) की दूसरी टॉपर बनी ,निशा कुमारी 380, सतीश कुमार,प्रवीण कुमार 376,सतीश कुमार 375,विद्या कुमारी और सुमित कुमार 372 ,सुजीत कुमार 370,नेहा भारती 368 यह अपने विद्यालय ( राजकीय बालिका +2 विद्यालय हजारीबाग में छठा टॉपर बनी ज्योति कुमारी 344, पीयूष कुमार 343,मनीषा कुमारी 337, सागर कुमार 333, दीपक कुमार 324,खुशी कुमारी 318, संदीप कुमार 305, आशीष राणा 302 अंक के साथ प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए । वहीं सूत्रों ने यह भी बताया कि कुछ के रिजल्ट का पता अभी तक नहीं चल पाया है ।

 

बताते चले कि इस संस्थान की स्थापना वर्ष 2018 में हुई थी उसी वर्ष से इस कोचिंग का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है चुकी प्रति वर्ष शिक्षा के गुणवत्ता में सुधार हेतु विशेष प्रयास किया जाता है 5 जून से बारहवीं कक्षा के लिए एक नया बेच की शुरुआत की जा रही है इच्छुक विद्यार्थी एक बार अवश्य आए और शिक्षा के साथ सर्वांगीण विकास का लाभ ले ।

Related posts

मारवाड़ी महाविद्यालय के सात दिवसीय स्पेशल कैंप के दूसरे दिन का शुभारंभ लक्ष्य गीत के साथ किया गया

hansraj

आज़ादी के अमृत महोत्सव पर आत्मनिर्भर भारत को साकार करने के मद्देनजर

hansraj

बड़ा बाजार यूथ विंग ने नवनिर्वाचित जीप अध्यक्ष, उपाध्यक्ष को दी बधाई

hansraj

आपकी योजना , आपकी सरकार , आपके द्वार सरकार की योजना का आमजनों के बीच भारी उत्साह – महानगर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज नारायण भगत

jharkhandnews24

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एवं कल्पना सोरेन से जेसोवा के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की

jharkhandnews24

नारायणपुर दुर्गा मंदिर में महा अष्टमी के दिन भक्तों ने उत्साह के साथ की पूजासाथ की पूजा

hansraj

Leave a Comment