April 29, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

कर्नाटक चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका , कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर 

Advertisement

कर्नाटक चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका , कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर 

 

Advertisement

एजेन्सी

 

सोमवार को कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी को बहुत ही बड़ा नुकसान हुआ है। कर्नाटक में होने वाले 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर नाराज चल रहे कर्नाटक के  पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने सोमवार को कांग्रेस का दामन थामा है । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे वा महासचिव के. सी. वेणुगोपाल , रणदीप सिंह सुरजेवाला वा कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डी. के. शिव कुमार , पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में उन्होनें कांग्रेस पार्टी का दामन थामा है ।

जबकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें टिकट देने से इन्कार करने के बाद उन्होंने रविवार को विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

 

वही भाजपा के शीर्ष नेताओं ने उन्हें दूसरों के लिए रास्ता बनाने के लिए विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने जबरजस्ती कहा था कि वह आखिरी बार चुनाव लड़ना चाहते हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद शेट्टर ने यह आरोप लगाया कि भाजपा ने उन्हें टिकट न देकर अपमानित किया और पार्टी आज सीमित लोगों” के नियंत्रण में है।

 

जगदीश शेट्टर ने पत्रकारों को बताया कि मुझे उस पार्टी से जबरन बाहर धकेला किया जिसे मैंने खड़ा किया था । मैं आज कांग्रेस की विचारधारा और सिद्धांतों को अपनाते हुए उसमें शामिल हो रहा हूं। शेट्टर रविवार को एक विशेष हेलीकॉप्टर से हुब्बल्लि से बेंगलुरु पहुंचे थे। उन्होंने कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख डी.के. शिवकुमार, पूर्व मंत्री एम.बी. पाटिल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शमनूर शिवशंकरप्पा के साथ बातचीत की थी। शेट्टर एक अनुभवी नेता हैं। उनका परिवार जनसंघ के दिनों से पार्टी से जुड़ा रहा है। वह कित्तूर कर्नाटक क्षेत्र के एक प्रभावशाली नेता माने जाते हैं। भाजपा में रहते हुए उन्होंने मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और मुख्यमंत्री के रूप में सेवाएं दीं। 

Related posts

मारवाड़ी महाविद्यालय की छात्रा पूनम कुमारी तथा नीलिमा सिन्हा का आईसीआईसीआई बैंक में रिलेशनशिप मैनेजर के पद पर हुआ चयन 

hansraj

गर्मी को देखते हुए सभी निजी व सरकारी विद्यालय 21 जून तक रहेंगे बन्द

jharkhandnews24

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 25 करोड़ 64 लाख रुपए की 34 योजनाओं का किया उद्घाटन-शिलान्यास, लाभुकों के बीच बांटी परिसंपत्तियां

jharkhandnews24

मंत्री बेबी देवी ने सीएम हेमंत सोरेन से की मुलाकात, आभार जताया

hansraj

भव्य कलश यात्रा के साथ हीं दस दिवसीय श्री गणेश पूजा महोत्सव का हुआ शुभारंभ

hansraj

अब सूर्य पर चमकेगा भारत की बुलंदियों का सितारा : अनुभव चक्रवर्ती

hansraj

Leave a Comment