May 15, 2024
Jharkhand News24
Other

डीपीएस बोकारो के प्राचार्य डॉ. गंगवार को मिला ‘मोस्ट इफेक्टिव प्रिंसिपल अवार्ड 2023’*

Advertisement

डीपीएस बोकारो के प्राचार्य डॉ. गंगवार को मिला ‘मोस्ट इफेक्टिव प्रिंसिपल अवार्ड 2023’

_सीएससी ओलंपियाड में देशभर से सर्वाधिक बच्चों की सफलता पर भारत सरकार की डिजिटल इंडिया योजना के तहत हुए सम्मानित_

Advertisement

निर्मल महाराज

*बोकारो।* दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस), बोकारो की उपलब्धियों में एक और नया अध्याय जुड़ गया है। भारत सरकार की डिजिटल इंडिया योजना के तहत आयोजित सीएससी (कॉमन सर्विस सेंटर) ओलिंपियाड में देशभर से सर्वाधिक विद्यार्थियों की सफलता के लिए विद्यालय के प्राचार्य डॉ. ए. एस. गंगवार को मोस्ट इफेक्टिव प्रिंसिपल अवार्ड 2023 से नवाजा गया है। नई दिल्ली में आयोजित नौवें ग्लोबल एजुकेशन एंड स्किल समिट लीडरशिप अवार्ड 2023 समारोह के दौरान उन्हें यह पुरस्कार मिला। डॉ. गंगवार पूरे झारखंड से यह प्रतिष्ठित अवार्ड पाने वाले एकमात्र प्राचार्य हैं।
बुधवार को विद्यालय में आयोजित एक स्पेशल असेंबली के दौरान उनके इस पुरस्कार की घोषणा की गई तथा उप प्राचार्य अंजनी भूषण ने प्राचार्य डॉ. गंगवार को यह अवार्ड सुपुर्द किया। डॉ. गंगवार ने इस उपलब्धि को विद्यार्थियों और शिक्षकों सहित पूरे विद्यालय परिवार की मेहनत तथा सभी के समेकित सहयोग का परिणाम बताया। उन्होंने कहा कि सभी प्रयास से ही डीपीएस बोकारो निरंतर उपलब्धियों की नई गाथाएं रच रहा है।
उल्लेखनीय है कि विद्यालय पाठ्यक्रम पर आधारित सीएससी ओलंपियाड में डीपीएस बोकारो से देशभर में सर्वाधिक कुल 9 छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट सफलता पाई है। कक्षा तीन से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस परीक्षा में पूरे झारखंड से केवल दो विद्यार्थियों को रैंक- 1 मिला और दोनों ही इसी स्कूल के रहे। इसी प्रकार राज्यभर में रैंक – 2 हासिल करने वाले पांच विद्यार्थियों में से चार तथा रैंक – 3 वाले पांच छात्र-छात्राओं में से तीन अकेले डीपीएस बोकारो के ही बच्चे थे। इन विद्यार्थियों को कुल 43,200 रुपए की वार्षिक छात्रवृत्ति दी जाएगी।

Related posts

सड़क दुर्घटना में उपरघाट के प्रवासी मजदूर संतोष की हुई उडिसा में मौत

reporter

पोटका अंचल अधिकारी की बड़ी कारवाई एक अवैध गिट्टी लदा ट्रक जब्त

hansraj

दिव्यांग 13 वर्षीय उज्वल दास ने पूर्व पार्षद से मांगी सहयोग पार्षद ने सहयोग का दिया आश्वासन

hansraj

टीवी सीरियल मनसुंदर के कलाकारों ने हजारीबाग वासियों से किया मतदान प्रतिशत बढ़ाने का अपील

jharkhandnews24

दुर्गा पूजा पंडालों में हजारीबाग विधायक ने दिया दस्तक, कई पंडालों का किया उद्घाटन तो भक्ति जागरण में रम रहें श्रद्धालुओं का बढ़ा रहें हैं मनोबल

jharkhandnews24

तारा पब्लिक स्कूल हाता में मनाया गया हिंदी दिवस

hansraj

Leave a Comment