May 17, 2024
Jharkhand News24
चुनाव

कर्नाटक में गुजरात बीजेपी के शीर्ष नेता चुनाव प्रचार में शामिल होंगे, मिशन दक्षिण भारत के लिए बीजेपी का अहम राज्य

Advertisement

कर्नाटक में गुजरात बीजेपी के शीर्ष नेता चुनाव प्रचार में शामिल होंगे, मिशन दक्षिण भारत के लिए बीजेपी का अहम राज्य

NEW DELHI

गुजरात के बाद बीजेपी के लिए शीर्ष राज्य कर्नाटक है। बीजेपी नें हिन्दी बेल्ट के राज्यो में बीजेपी मजबूत हो रही है, तभी मिशन दक्षिण भारत के तहत कर्नाटक के विधानसभा चुनाव काफी अहम है। बीजेपी केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में भी आगे बढ़ना चाहती है। कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की 156 सीटों की जीत का मतलब यह भी है कि बीजेपी  ईसी तर्ज पर आगे बढ़ेगी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की घोषणा अप्रैल के पहले होने की संभावना है।

Advertisement

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में गुजरात की जीत को बीजेपी दोहराएगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात बीजेपी नेताओं के साथ मंथन के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कर्नाटक में जीत के लिए जोर लगाएंगे। सीआर पाटिल को भी अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। कर्नाटक चुनाव में उनके साथ गुजरात बीजेपी के बड़े नेता शामिल होंगे।लोकसभा की नींव गुजरात की भारी जीत है, दक्षिण भारत के राज्यों की नींव कर्नाटक है, इसलिए भाजपा कर्नाटक में कमल को खिलता रखने के लिए जोर-शोर से तैयारी कर रही है। उसके बाद बीजेपी केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में भी आगे बढ़ना चाहती है। कर्नाटक चुनाव में बीजेपी गुजरात के तर्ज पर आगे बढ़ेगी।

गुजरात बीजेपी के नेता सत्ता बरकरार रखने के लिए कर्नाटक में सक्रिय रहेंगे
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर है। गुजरात बीजेपी के नेता भी इसी रणनीति के साथ आएंगे। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में गुजरात में बीजेपी को सबसे बड़ी जीत मिली है। गुजरात के एकमात्र दक्षिणी राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए भाजपा के नेता कर्नाटक में सक्रिय होंगे। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री 29 मार्च को कर्नाटक में एक दिवसीय प्रवास पर जाएंगे। अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान, भूपेंद्र पटेल कर्नाटक में रह रहेंगे और व्यवसाय कर रहे गुजराती समुदाय के लोगों और नेताओं से मिलेंगे।

कर्नाटक में काम करेगी मोदी-शाह की रणनीति
पार्टी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को अपना प्रभारी नियुक्त किया है, जबकि गुजरात से ताल्लुक रखने वाले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को सह प्रभारी बनाया गया है। ऐसी भी संभावना है कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी कर्नाटक जीतने के लिए गुजरात के कुछ बड़े नेताओं को मैदान में पहले से उतारेगी। गुजरात के बाद इसे बीजेपी के लिए बड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में पार्टी न केवल दोबारा सरकार बनाने बल्कि अपने दम पर सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है। 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस को 80 और जेडीएस को 37 सीटें मिली हैं। अब भाजपा बडी जीत की आशा रख के आगे बढना चाहती है। जिस में गुजरात का चुनावी मोडल एप्लाय कीया जा सकता है।

Related posts

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के भीतर बढ़ी सरगरमी

hansraj

hansraj

संगठन चुनाव की आहट के साथ ही दिनेशानंद झा हुए रेस ठोकी देवघर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद की दावेदारी

hansraj

दुलमाहा पंचायत से मनोज यादव बनें उपमुखिया

hansraj

चुनाव हारने के बाद भी जनसेवा में सक्रिय हैं जीवन मेहता

hansraj

चुनाव जीतकर पंचायत को आदर्श पंचायत बनाऊंगी — निकिता

hansraj

Leave a Comment