May 11, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

रेन्बो स्कूल में शहादत दिवस पर याद किए गए शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु, दी श्रद्धांजलि

Advertisement

रेन्बो स्कूल में शहादत दिवस पर याद किए गए शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु, दी श्रद्धांजलि

युवाओं के लिए भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव आज भी सबसे बड़े प्रेरणा स्रोत : सिकन्दर प्रसाद कुशवाहा

संवाददाता : बरही

बरही प्रखंड अंतर्गत शिवपुर गडलाही में संचालित रेन्बो स्कूल बरही में शहादत दिवस पर शहीद ए आजम भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु को याद किए गए। विद्यालय में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन कर तीनों शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। इस अवसर पर निदेशक सिकन्दर प्रसाद कुशवाहा, प्राचार्य पंचम कुमार पांडेय सहित सभी शिक्षकों एवं छात्रों ने पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। संबोधित करते हुए निदेशक सिकन्दर प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि साल 1931 में आज ही के दिन शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को लाहौर के सेंट्रल जेल में फांसी दे दी गई थी। देश तीनों स्वतंत्रताओं की स्मृति में आज शहीद दिवस मना रहा है। बताया कि भगत सिंह की शहादत के बाद से ही देश में स्वाधीनता संग्राम के लिए आंदोलन तेज हो गए थे। भारत माता के लिए उन्होंने अपने जान की कुर्बानी दी थी। युवाओं के लिए भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव आज भी सबसे बड़े प्रेरणा स्रोत हैं। वही प्राचार्य पंचम कुमार पांडेय ने कहा कि जनता के बीच तीनों बेहद लोकप्रिय हैं। देश के लिए इन्होंने अपनी बलिदान दे दिया। इनके बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है। भगत सिंह के अधूरे सपनों को पूरा करने का प्रयास करना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Advertisement

मौके पर शिक्षको में गौरी शंकर, प्रवीण कुमार, राजेश यादव, संकेश कुमार, नरेश कुमार, उषा कुमारी, रिंकी कुमारी, सुधा कुमारी, स्वेता कुमारी, रंजीत कुमार, सरिता कुमारी, प्रीति कुमारी, रिफ्फत प्रवीण, खुशबू कुमारी, रौशनी कुमारी, फैजिया खातून आदि उपस्थित रहें।

Related posts

बिरसा मुंडा बागबानी योजना के तहत आम पौधे का वितरण

jharkhandnews24

जीएम ग्रुप ऑफ कॉलेज में वार्षिक खेलकूद और संस्कृति कार्यक्रम का हुआ समापन

jharkhandnews24

पोटका विधायक ने किया हरिणा मुक्तेश्वर धाम मंदिर में 24 करोड़ के योजना का शिलान्यास

hansraj

करियातपुर में किया गया 151 घरों में पूजित अक्षत व निमंत्रण वितरण

jharkhandnews24

मुखिया विजय कुमार यादव ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को मॉडल स्कूल में शिक्षकों की कमी के संबंध में सौंपा ज्ञापन, पांच शिक्षकों को पदस्थापित करने का किया मांग

jharkhandnews24

नेहरू युवा केंद्र हजारीबाग के द्वारा चलकुशा प्रखंड के खरगु पंचायत में मनाया गया संविधान दिवस

jharkhandnews24

Leave a Comment