May 17, 2024
Jharkhand News24
जिला

ग्राम प्रधानों को मिले 15वाँ वित्त आयोग का अधिकार: आदर्श लक्ष्य

Advertisement

ग्राम प्रधानों को मिले 15वाँ वित्त आयोग का अधिकार: आदर्श लक्ष्य

झारखंड न्यूज़ 24
देवघर
उमेश चन्द्र मिश्रा

आज मंगलवार को आजसू पार्टी जिलाध्यक्ष आदर्श लक्ष्य द्वारा यह मांग किया गया कि देवघर जिले के 2662 ग्राम प्रधान को 15वाँ वित्त आयोग का अधिकार मिले जिससे वे अपने ग्राम का अधिक से अधिक जमीनी स्तर पर विकास कर सकें। कहा कि ग्राम प्रधान अपने गाँव के प्रमुख व्यक्ति होते हैं। वे अपने गाँव में बसे हुए लोगों की जरूरतों को बखूबी समझते हैं एवं जमीनी स्तर पर निष्पादन भी करते हैं। क्योंकि ग्राम प्रधान परंपरागत रूप से चुनकर आते हैं इसीलिए वे एक गांव के प्रमुख व्यक्ति भी होते हैं। लेकिन सरकारी बाबू उनका सम्मान सही से नहीं करते। ग्राम प्रधान को जब तक 15वाँ वित्त आयोग का अधिकार नहीं मिलेगा तब तक गाँव का उत्थान और विकास संभव नहीं है।

Advertisement

आजसू पार्टी गांव की पार्टी है एवं गांव का विकास अपना सर्वप्रथम दायित्व समझती है। देवघर जिले में 2662 ग्राम प्रधान अपने हक और अधिकार के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। आजसू पार्टी उनके संघर्ष को सफल बनाने के लिए अपना पूर्ण समर्थन दे रही है।गाँव का विकास करना है तो 2662 ग्राम प्रधान को उनके हाथ में शक्ति प्रदान करनी होगी तभी जमीनी स्तर पर जनता की समस्याओं का समाधान निकल पाएगा।

Related posts

मोदी के आठ साल बेमिसाल महिलाओं को मिला सम्मान। रीता चौरसिया

hansraj

महाप्रबंधक, सीसीएल, चरही से मिले यूनियन के प्रतिनिधि

jharkhandnews24

ज़िला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक सम्पन्न

jharkhandnews24

सावन के दूसरे सोमवारी के अवसर पर बुढ़वा महादेव मंदिर हजारीबाग में विधायक अंबा प्रसाद ने जनता के साथ किया रुद्राभिषेक

jharkhandnews24

हजारीबाग में तापमान 40 के करीब, *विवि में मॉर्निंग क्लास का नहीं हो रहा संचालन ,  विद्यार्थियों को हो रही है परेशानी: धीरज कुमार

hansraj

महाराणा प्रताप विचार मंच का हुआ पुनर्गठन, उदय कुमार सिंह बने अध्यक्ष

jharkhandnews24

Leave a Comment