May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

वीरेंद्र राम ने अपने पिता के खाते में एक महीने में मंगाए 4.5 करोड़ रुपये, बैंक खातों से कई चौंकाने वाले खुलासे

Advertisement

वीरेंद्र राम ने अपने पिता के खाते में एक महीने में मंगाए 4.5 करोड़ रुपये, बैंक खातों से कई चौंकाने वाले खुलासे

रांची –

Advertisement

ईडी की रांची स्थित विशेष अदालत में वीरेंद्र राम की गिरफ्तारी के बाद दाखिल आवेदन में ईडी ने वीरेंद्र राम के भ्रष्टाचार से संबंधित कई अहम जानकारियां दी है। ईडी ने बताया है कि वीरेंद्र राम के बैंक खातों की भी छानबीन की गई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। छानबीन में पता चला कि वीरेंद्र कुमार राम व उनकी पत्नी राजकुमारी देवी के संयुक्त बैंक खाते में वित्तीय वर्ष 2014-15 से 2018-19 के बीच विभिन्न स्रोतों से 9.30 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं।

वीरेंद्र राम के पिता गेंदा राम के खाते में 21 दिसंबर 2022 से 23 जनवरी 2023 के बीच में 4.5 करोड़ रुपये जमा हुए। सभी राशि वीरेंद्र राम के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुकेश व मोहित मित्तल के कर्मी व संबंधियों के खातों से स्थानांतरित की गई है। ईडी ने बताया है कि जमशेदपुर में जिस आलोक रंजन के ठिकाने से वर्ष 2019 में 2.67 करोड़ रुपये नकदी मिले थे, वह आलोक रंजन वीरेंद्र राम का नजदीकी रिश्तेदार है। वह वीरेंद्र राम के काले धन का निवेशक है। ईडी ने वीरेंद्र राम व उनके पारिवारिक सदस्यों के बैंक खातों का भी विश्लेषण किया तो पाया कि उनके खाते में भारी मात्रा में रुपये जमा किए गए हैं, जो वैध स्रोत से अधिक है। जब इसके बारे में उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने आय से संबंधित संतोषजनक जवाब नहीं दिया। छानबीन में पता चला कि वीरेंद्र राम ने अपने पिता गेंदा राम, पत्नी राजकुमारी व अन्य पारिवारिक सदस्यों के नाम पर चल-अचल संपत्ति अर्जित की है। उक्त संपत्ति भ्रष्टाचार की कमाई से बनाई गई है।

छापेमारी व पूछताछ में जो हुआ खुलासा

ईडी ने 21 फरवरी 2023 को वीरेंद्र राम व उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट मुकेश मित्तल तथा सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की व उनका बयान लिया। तब चार्टर्ड अकाउंटेंट मुकेश मित्तल ने स्वीकार किया कि वीरेंद्र कुमार राम ने अपने रुपयों से संपत्ति खरीदने के लिए उनसे संपर्क किया था। तब वीरेंद्र कुमार राम ने चार्टर्ड अकाउंटेंट मुकेश मित्तल को पांच करोड़ रुपये नकदी देकर कहा कि उक्त राशि उनके पिता गेंदा राम के खाते में जमा करा दें। तब सीए मुकेश मित्तल ने अपने रिश्तेदार व कर्मियों के माध्यम से वीरेंद्र कुमार राम के पिता गेंदा राम के खाते में 31-32 दिनों में 4.48 करोड़ रुपये जमा करा दिया। उक्त राशि दिल्ली के पाॅश इलाके में पिता गेंदा राम के नाम पर संपत्ति खरीदने के लिए उपयोग किया गया। ईडी की पूछताछ में वीरेंद्र राम के पिता गेंदा राम ने उनके नए बैंक खाते में इतनी बड़ी राशि जमा होने की जानकारी से इंकार किया है।

Related posts

झारखंड जदयू कमिटी का विस्तार, प्रदेश पदाधिकारियों की पहली सूची जारी

jharkhandnews24

सीएम सारथी योजना की हुई शुरुआत

jharkhandnews24

पूर्व विधायक और खातियानी पार्टी के नेता अमित महतो ने किया सरेंडर, कोर्ट ने भेजा जेल

jharkhandnews24

आतंकी संगठन ISIS के एजेंट फैजान को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी NIA

jharkhandnews24

बेंगलुरु के लिए रवाना हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, विपक्षी दलों की अहम बैठक में करेंगे शिरकत

jharkhandnews24

मारवाड़ी महाविद्यालय से पास आउट विद्यार्थियों से जूनियर टीचर के लिए मांगा गया आवेदन

jharkhandnews24

Leave a Comment