May 18, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

G20 विदेश मंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी बोले, कोविड-19 के दुष्परिणामों का अभी भी सामना कर रहे कई देश

Advertisement

G20 विदेश मंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी बोले, कोविड-19 के दुष्परिणामों का अभी भी सामना कर रहे कई देश

नई दिल्ली –

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को जी20 वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक गवर्नर्स की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड महामारी से वैश्विक अर्थव्यवस्था को जोर का झटका लगा है। कई देश विशेष रूप से विकासशील अर्थव्यवस्थाएं अभी भी इसके दुष्परिणामों का सामना कर रही हैं।पीएम मोदी ने कहा, ”आप ऐसे समय में वैश्विक वित्त और अर्थव्यवस्था के नेतृत्व का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जब दुनिया गंभीर आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रही है। कोविड ने वैश्विक अर्थव्यवस्था को सदी में एक बार लगने वाला झटका दिया था। उन्होंने कहा कि हम दुनिया के विभिन्न हिस्सों में बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव को भी देख रहे हैं।

समावेशी एजेंडा बनाना जरूरी

प्रधानमंत्री ने कहा,भारतीय उपभोक्ता और निर्माता भविष्य को लेकर आशान्वित और आश्वस्त हैं। हम आशा करते हैं कि आप उसी सकारात्मक भावना को वैश्विक अर्थव्यवस्था में प्रसारित करने में सक्षम होंगे। मैं आग्रह करूंगा कि आपकी चर्चा दुनिया के सबसे कमजोर नागरिकों पर केंद्रित होगी। समावेशी एजेंडा बनाकर ही वैश्विक आर्थिक नेतृत्व दुनिया का विश्वास वापस जीत पाएगा।

पीएम मोदी ने कहा, ”वित्त की दुनिया में प्रौद्योगिकी तेजी से हावी हो रही है। महामारी के दौरान डिजिटल भुगतान ने संपर्क रहित और निर्बाध लेनदेन को सक्षम बनाया। हालांकि, डिजिटल वित्त में हाल के कुछ नवाचारों में अस्थिरता और दुरुपयोग का जोखिम भी है। मुझे आशा है कि आप यह पता लगाएंगे कि इसके संभावित जोखिमों को नियंत्रित करने के लिए मानक विकसित करते समय तकनीक की शक्ति का उपयोग अच्छे के लिए कैसे किया जा सकता है। भारत का अपना अनुभव एक आदर्श हो सकता है।

Related posts

गोला गोलीकांड में रामगढ़ विधायक ममता देवी को पांच साल की सजा, खत्म होगी विधानसभा सदस्यता

hansraj

राजधानी रांची के एयरटेल के वेयरहाउस में लगी भीषण आग

hansraj

साहिबगंज में सीआईएसएफ जवान ने पत्नी को मारी गोली

hansraj

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री रामवीर उपाध्याय के निधन पर केन्द्रीय अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल व केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राजेश प्रसाद ने जताया शोक

hansraj

मन की बात कार्यक्रम के100 वें संस्करण को सिमरिया विधायक एवं कार्यकर्ताओं ने सुना

hansraj

चलती ट्रेन में फायरिंग, ASI समेत 4 की मौत, आरोपी जवान गिरफ्तार

jharkhandnews24

Leave a Comment