May 16, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

कर्नाटक चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका , कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर 

Advertisement

कर्नाटक चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका , कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर 

 

Advertisement

एजेन्सी

 

सोमवार को कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी को बहुत ही बड़ा नुकसान हुआ है। कर्नाटक में होने वाले 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर नाराज चल रहे कर्नाटक के  पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने सोमवार को कांग्रेस का दामन थामा है । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे वा महासचिव के. सी. वेणुगोपाल , रणदीप सिंह सुरजेवाला वा कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डी. के. शिव कुमार , पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में उन्होनें कांग्रेस पार्टी का दामन थामा है ।

जबकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें टिकट देने से इन्कार करने के बाद उन्होंने रविवार को विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

 

वही भाजपा के शीर्ष नेताओं ने उन्हें दूसरों के लिए रास्ता बनाने के लिए विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने जबरजस्ती कहा था कि वह आखिरी बार चुनाव लड़ना चाहते हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद शेट्टर ने यह आरोप लगाया कि भाजपा ने उन्हें टिकट न देकर अपमानित किया और पार्टी आज सीमित लोगों” के नियंत्रण में है।

 

जगदीश शेट्टर ने पत्रकारों को बताया कि मुझे उस पार्टी से जबरन बाहर धकेला किया जिसे मैंने खड़ा किया था । मैं आज कांग्रेस की विचारधारा और सिद्धांतों को अपनाते हुए उसमें शामिल हो रहा हूं। शेट्टर रविवार को एक विशेष हेलीकॉप्टर से हुब्बल्लि से बेंगलुरु पहुंचे थे। उन्होंने कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख डी.के. शिवकुमार, पूर्व मंत्री एम.बी. पाटिल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शमनूर शिवशंकरप्पा के साथ बातचीत की थी। शेट्टर एक अनुभवी नेता हैं। उनका परिवार जनसंघ के दिनों से पार्टी से जुड़ा रहा है। वह कित्तूर कर्नाटक क्षेत्र के एक प्रभावशाली नेता माने जाते हैं। भाजपा में रहते हुए उन्होंने मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और मुख्यमंत्री के रूप में सेवाएं दीं। 

Related posts

प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ, झारखंड टीबी उन्मूलन की ओर बढ़ रहा- स्वास्थ्य मंत्री

hansraj

शिवपुर-कठोतिया रेल लाइन निर्माण कार्य में राजा कंट्रक्शन कम्पनी द्वारा मनमानी तरीके से 85 वर्षीय बुजुर्ग के खेत को खुदाई कर मिट्टी चुराने का आरोप

hansraj

श्री गणेश पूजा समिति ने चतरा पुलिस अधीक्षक को किया आमंत्रण

hansraj

नक्सली संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर ने किया सरेंडर, शहीद डिप्टी कमांडेंट के साथ मुठभेड़ में था शामिल

hansraj

G20 विदेश मंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी बोले, कोविड-19 के दुष्परिणामों का अभी भी सामना कर रहे कई देश

hansraj

मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज हादसे पर 17 मजदूरों की हुई मौत  , पीएम मोदी ने जताया दुख

hansraj

Leave a Comment