May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

कोयला खनन कार्य कर रही वीपीआर कंपनी के प्रति कामगारों में आक्रोश

Advertisement

कोयला खनन कार्य कर रही वीपीआर कंपनी के प्रति कामगारों में आक्रोश

दर्जनों कामगारों ने वी पी आर हाय हाय के नारे लगाते हुए जताई नाराजगी

Advertisement

संवाददाता – कुन्दन पासवान

टंडवा:-(चतरा) एशिया के सबसे बड़े कोल परियोजना मगध में कोयला खनन का कार्य कर रहे वी पी आर कंपनी द्वारा दर्जनों कर्मी को कार्य से निरस्त कर दिया गया है। दर्जनों कामगारों के घरों में चूल्हा बुझने के कगार पर है।वही वी पी आर कंपनी में कार्य कर रहे कामगारों ने बताया कि दूर दूर से आए लोगों को अपने कंपनी में कार्य करवा रही है और हम स्थानीय लोगों को ड्यूटी से निष्कासित कर दिया गया है, जिसमें हमारे घर परिवार का चूल्हा बुझने के कगार पर है। वी पी आर कंपनी के प्रबंधन श्रीनिवासन रेड्डी से नाराजगी जताते हुए वी पीआर कंपनी हाय हाय के नारे लगाते हुवे कामगारों ने बहुत जल्द एक अहम फैसला लेने का निर्णय लिया।सभी कामगारों द्वारा एक बैठक हुई जिसमें बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन के सचिव गुरुदयाल साव को आमंत्रित किया गया। वही गुरुदयाल साहू ने कहा कि सरकार द्वारा 75% विस्थापित लोगों को रोजगार देना है,जिससे श्री निवासन रेडी ने ऐसा ना कर के बाहरी लोगों को अपने कंपनी में रखा है,यह सरासर नाइंशफी है।आगे उन्होंने कहा है,कि आगामी एक बैठक कर हम लोग बहुत जल्द एक निर्णय लेगें जो सम्मानजनक होगा।

कामगारों द्वारा कम्पनी वीपीआर के ऊपर आरोप लगाते हुवे कहा कि हमलोगों को बिना सुचना दिए काम से बैठा दिया गया,कंपनी को सूचना के तहत जानकारी देना चाहिए था ।

क्या कहते हैं वीपीआर कंपनी के मालिक श्रीनिवासन रेड्डी

श्रीनिवासन रेडी से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि जहां जहां माइंस बंद है,जैसे की चतरा जिला अंतर्गत आने वाले माइंस बंद है उस स्थिति में वहां के स्थानीय लोगों का काम नहीं रहने के कारण निकाल दिया गया है। माइंस चालू होने पर पुनः उन लोगों को वापस काम पर रख लिया जाएगा।

मौके पर उपस्थित जोधन राम,जितेंद्र कुमार,मुकेश कुमार साहू,कृष्ण कुमार साहू,बैजनाथ कुमार,मुकेश साहू,ज्ञानी साहू,रामजीत उरांव,सुरेंद्र गंजू,रूपन महतो,मनोज राम,हेमलाल गंझू,तेतर भुइँया,गणेश लोहरा,विनोद उरांव,नरेश उरांव,अभिषेक उरांव समेत दर्जनों कामगार उपस्थित थे।

Related posts

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लातेहार में 345 करोड़ रुपए की 130 योजनाओं का किया शिलान्यास एवं उद्घाटन

jharkhandnews24

विधायक अंबा प्रसाद की पहल पर विधानसभा की सरकारी आश्वासन समिति ने हजारीबाग होमगार्ड मामले में दिया निर्देश

jharkhandnews24

आंधी तूफान से गिरे बिजली के खम्बे 30 घंटों से अंधेरे में है ग्रामीण

hansraj

देवघर दुमका मुख्य मार्ग घोरमारा क्षेत्र आसपास में जर्जर सड़क पर चलेंगे कावरिया

hansraj

लाखे निवासी विक्टर लिंडा 30 दिनों से है लापता, परिजनों ने खोजबीन की लगाई गुहार

jharkhandnews24

चितरपुर प्रमुख बनी द्रोपती देवी व उप प्रमुख बने अरसद उल्लाह

hansraj

Leave a Comment