May 17, 2024
Jharkhand News24
चुनावजिला

मतगणना केंद्र में प्रत्याशी व गणन अभिकर्ता के बगैर मौजुदगी में खुला आठ मतपेटी, कर्मी पर नाराज दिखे मुखिया प्रत्याशी

Advertisement

मतगणना केंद्र में प्रत्याशी व गणन अभिकर्ता के बगैर मौजुदगी में खुला आठ मतपेटी, कर्मी पर नाराज दिखे मुखिया प्रत्याशी

डकैता पंचायत का पुनः पुनर्गणना हो : वायलेट मेरी मुर्मू

Advertisement

ललमटिया
अब्दुल अंसारी

बोआरीजोर प्रखंड क्षेत्र के ललमटिया आईटीआई भवन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथा चरण का मतगणना हो रहा था। बतादें कि बोआरीजोर, मेहरमा एवं ठाकुरगंगटी प्रखंड क्षेत्र के मुखिया, पंचायत समिति, वार्ड सदस्य एवं जिला परिषद प्रत्याशी का मतगणना हुआ। प्रखंडवार मतगणना का चार्ट तैयार कर जगह-जगह दीवाल पर चिपकाया गया था, मतगणना केंद्र के बाहर हज़ारों लोगों का जमावड़ा था। प्रत्याशी को जीत हासिल होने के बाद लोगों में खुशी का माहौल दिख रहा था, लोग एक दूसरे पर अबीर लगा रहे थे।
लेकिन आश्चर्यजनक वाली बात सामने आ रही है। बतादें की डकैता पंचायत की मुखिया प्रत्याशी वायलेट मेरी मुर्मू एवं प्रत्याशी मारग्रेट हेम्ब्रम के द्वारा मतगणना हॉल के अंदर मतगणना कर्मी के ऊपर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। मुखिया प्रत्याशी द्वारा बताया जा रहा है कि बगैर मौजुदगी में आठ मतपेटी को खोलकर गिनती किया गया था। बताया जा रहा है कि लीलातरी 2 पंचायत का मतगणना हो रहा था उसी क्रम ही डकैता पंचायत का मतपेटी खोला गया, जबकि वहां मुखिया प्रत्याशी व गणन अभिकर्ता मौजूद नहीं थे। और न ही किसी प्रत्याशी को मालूम था कि डकैता पंचायत का गिनती सुरु हुआ है। प्रत्याशी एवं अभिकर्ता पंचायत का मतपेटी खुलने का बाहर इंतजार कर रहे थे।
मुखिया प्रत्याशी द्वारा ये भी बताया जा रहा है कि जब डकैता पंचायत का मतपेटी को खोला गया था उस समय किसी भी तरह का एलाउंस लोडस्पीकर पर नहीं किया गया। जानकारी मिलने के बाद जब मतगणना हॉल में प्रवेश कर रहे थे तब प्रशासन द्वारा अंदर जाने से मना किया, एवं प्रशासन द्वारा बताया जा रहा था कि अभी डकैता पंचायत का गिनती सुरु नहीं हुआ है।
वहीं मुखिया प्रत्याशी वायलेट मेरी मुर्मू एवं मारग्रेट हेम्ब्रम के द्वारा गोड्डा उपायुक्त को लिखित आवेदन देकर जाँच व पुनः पुनर्गणना का मांग किया।

Related posts

जुलूस ए मोहम्मदी बहुत ही धूमधाम और जोशो खरोश के साथ क्षेत्र भर में निकाला जाएगा – मौलाना कमरुद्दीन

hansraj

एकेडमी फॉर क्रिएटिव एक्सीलेंस के द्वारा सम्मान समारोह कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

झारखंड राज्य खो-खो संघ के पदाधिकारीयों ने खेल मंत्री माननीय हफीजुल हसन से किए शिष्टाचार मुलाकात

hansraj

सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल. रेफर

hansraj

हजारीबाग से देवघर भाया सुल्तानगंज के लिए पदयात्रा में निकले 4 कांवरिया युवा

jharkhandnews24

भामसं हमेशा राष्ट्र हित, उद्योग हित व मजदूर हित को देता है प्राथमिकता : जीएम 

hansraj

Leave a Comment