May 17, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

नम आंखों से द गाइड इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने किया मां शारदे की विदाई

Advertisement

नम आंखों से द गाइड इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने किया मां शारदे की विदाई

साल भर में आती है विद्या देकर जाती है जैसे जयकारो से गूंजा परिसर

संवाददाता : बरही

साल भर में आती है विद्या देकर जाती है के मार्मिक जयकारों के बीच द गाइड इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने मां शारदे को विदाई किया। गुरुवार को सुबह से ही मां की विदाई को लेकर गमगीन सा माहौल हो चुका था। विद्यार्थियों ने श्रद्दाहपूर्वक हवन किया। साथ ही खिचड़ी का महाभोग लगाकर प्रसाद ग्रहण किया। इसके बाद सभी विद्यार्थियों ने सामूहिक रूप से महाभोग का प्रसाद ग्रहण किया। हवनोपरान्त संध्या होते ही प्रतिमा का मां अगले वर्ष फिर आना वर्ष भर परिपूर्ण रखना के अपेक्षित आशीष के साथ जवाहर घाट स्थित तिलैया डैम में मां की प्रतिमा का नम आंखों से जलावासान किया।

Advertisement

इस दौरान पूरा परिसर क्षेत्र साल भर में आतीं है विद्या देकर जाती है जैसे जयकारों से गुंजायमान रहा। विसर्जन कार्यक्रम में धनवार पंचायत के मुखिया राजेन्द्र प्रसाद, उप मुखिया दामोदर प्रसाद वर्मा, बिनोद प्रसाद कुशवाहा, नरेश कुमार, ब्रह्नदेव यादव, द गाइड इंस्टीट्यूट के निदेशक अंकित कुमार , संतोष कुमार राणा, रवि कुमार, समीर कुमार, पिंटु राणा, प्रिंस राणा , मोहित कुमार, रोहित कुमार, सोना कुमारी, ज्योति कुमारी, नेहा कुमारी, शुभम कुमार, विवेक कुमार, अंशु कुमार, सुमन कुमार, करण कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे। पूजा अर्चना अशोक पांडेय के पांडित्य में संपन्न हुआ।

Related posts

एकादश में भक्ति जागरण का हुआ आयोजन, मो कैयूम हुए शामिल

jharkhandnews24

3 बच्चों की मां पर चढ़ा इश्क का खुमार, प्रेमी संग हुई फरार

jharkhandnews24

नदी में डूबने से हुई मृत्यु की सूचना पर मृतक के घर पहुँचे आजसु के केंद्रीय सचिव लाल गुड्डू, दिया हर सम्भव सहायता का आश्वसान

jharkhandnews24

समता सैनिक दल के पदाधिकारीयों ने योगेंद्र प्रसाद महतो को डॉ भीमराव अंबेडकर की तस्वीर भेंट की

jharkhandnews24

किशुन यादव बने जिला परिषद उपाध्यक्ष संघ के प्रदेश अध्यक्ष

jharkhandnews24

जीवंत झांकिया बनी श्रीमद देवी भागवत कथा में आकर्षण का केंद्र

jharkhandnews24

Leave a Comment