May 2, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

16 फरवरी को झारखंड के हजारीबाग,रामगढ़ एवं गिरिडीह में होगी रिलीज फिल्म जगतगुरू श्री रामकृष्ण

Advertisement

16 फरवरी को झारखंड के हजारीबाग,रामगढ़ एवं गिरिडीह में होगी रिलीज फिल्म जगतगुरू श्री रामकृष्ण

रांची : फिल्म जगतगुरू श्री रामकृष्ण 16 फरवरी को झारखंड के हजारीबाग,रामगढ़ एवं गिरिडीह जिला में पहले रिलीज की जायेगी और उसके बाद धीरे – धीरे पुरे भारत में रिलीज की जायेगी।इस बात की जानकारी फिल्म के निर्माता गजानंद पाठक ने दी।उन्होंने बताया कि फिल्म जगतगुरु श्री रामकृष्ण युवाओं में उत्साह, शक्ति, भक्ति, आत्म श्रद्धा, आत्म विश्वास के साथ आत्म साक्षात्कार की ओर बढ़ने की प्रेरणा देती हैं।
हजारीबाग झारखंड के कलाकारों द्वारा अभिनित यह फिल्म श्री रामकृष्ण परमहंस के दिव्य व्यक्तित्व से परिचय कराती हैं।श्री रामकृष्ण परमहंस जन्म से ही अपने दिव्यता प्रकट करते हैं। उनके जीवन में मां काली के दर्शन की व्याकुलता रहती हैं।वे मां काली की भक्ति में डूब जाते हैं और स्वयं मां कालीमय हो जातें हैं।इस फिल्म में जगतगुरू श्री रामकृष्ण किस प्रकार अपने शिष्य नरेंद्र को स्वामी विवेकानन्द बना देने का प्रशिक्षण देते हैं और अन्य युवाओं को किस प्रकार अध्यात्म की गहराई तक ले जातें हैं।इसे सुंदर अभिनय और गीत संगीत द्वारा फिल्माया गया है। भजन सम्राट अनूप जलोटा,सुरेश वाडकर एवं महालक्ष्मी अय्यर ने बहुत ही सुन्दर गायिकी का परिचय देते हुए श्री रामकृष्ण परमहंस के जीवन की घटनाओं को जीवंत कर दिया हैं।फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक दर्शकों को अध्यात्मिक दुनिया में ले जायेगा। संगीतकार अजय मिश्रा ने संगीत दिया हैं।जिन्होने देवों के देव महादेव टीवी सीरियल में संगीत दिया था।वीईसी फिल्म्स के बैनर तले निर्मित फिल्म जगतगुरु श्री रामकृष्ण को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के द्वारा यू सर्टिफिकेट दिया गया।काफी समय से दर्शकों को फिल्म के रिलीज का इंतजार रहा हैं।जिस पर अब दर्शकों को खुशखबरी मिल रही हैं।फिल्म पूर्ण रूप से मनोरंजक,पारिवारिक और संदेशात्मक हैं।युवाओं में जोश भर देने वाली, दुनिया को राह दिखाने वाली, हर धर्म, हर जाति और हर व्यक्ति इस फिल्म से मिलने वाले संदेशों को मनोरंजन के साथ जोड़ने वाली अनोखी फिल्म हैं जगतगुरू श्री रामकृष्ण।झारखंड में बनी इस फिल्म के कलाकर अमरकांत राय,मुकेश राम प्रजापति,श्रेष्ठा,चांदनी
झा, मनोज पांडेय,गजानंद पाठक, दीपक घोष , श्रीमति चंचला रॉय, संजय तिवारी, प्रसन्न मिश्रा ,प्रशांत कुमार पांडेय एवं अन्य हैं।
गीतकार डॉ हरे राम पांडेय और इस फिल्म के निर्देशक डॉ बिमल कुमार मिश्र हैं।फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन का पूरा काम मुम्बई में हुआ हैं।श्री राहुल पाठक ने फिल्म का छायांकन किया है।फिल्म की गुणवत्ता अच्छी हैं।धर्म,अध्यात्म,योग और ध्यान पर आधारित श्री रामकृष्ण परमहंस के जीवन पर इस फिल्म को बनाया गया हैं।यह फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ – साथ जीने की कला भी बताने का काम करेगी ।
आज के वर्तमान युग में श्री रामकृष्ण परमहंस एक युगावतार के रुप में आए हैं।यह उनके जीवन को देखने ऐसा ही लगता है।उन्होंने स्वयं कहा है कि जो श्रीराम, श्रीकृष्ण हैं।वहीं इस बार श्री रामकृष्ण परमहंस हैं।स्वामी विवेकानंद ने उन्हे अवतार वरिष्ठ कहा है।फिल्म रिलीज की ख़बर मिलने के बाद कलाकारों और युवाओं में उत्साह हैं।

Advertisement

Related posts

दो पुलिसकर्मियों को मेडल फॉर एक्सीलेंस इन इन्वेस्टिगेशन

jharkhandnews24

विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के 66वां सम्मेलन में भाग लेने के लिए घाना रवाना

jharkhandnews24

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मारवाड़ी कॉलेज मे मनाया गया होली मिलन समारोह

hansraj

झारखंड जदयू कमिटी का विस्तार, प्रदेश पदाधिकारियों की पहली सूची जारी

jharkhandnews24

ईडी ने हजारीबाग के कोयला कारोबारी इजहार, अंसारी को 06 दिन के रिमांड पर लिया , पीएमएलए के प्रावधानों के तहत हुई थी गिरफ्तारी

jharkhandnews24

मणिपुर घटना पर हेमंत कर रहे राजनीति, झारखंड की बेटियों की चित्कार क्यों नहीं सुनाई देती : रघुवर

jharkhandnews24

Leave a Comment