May 14, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

भाजपा राज्यपाल से करेगी मुलाकातः बाबूलाल मरांडी

Advertisement

भाजपा राज्यपाल से करेगी मुलाकातः बाबूलाल मरांडी

दुमका / रांची

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने दुमका परिसदन में प्रेस वार्ता किया । उन्होंने कहा कि अगर हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं तो वे बड़ी गलती करेंगे । ऐसा संभव नहीं हो पाएगा क्योंकि उनके विधायक बनने में कानूनी अड़चन है और इसे रोकने के लिए भारतीय जनता पार्टी राज्यपाल से मिलकर उनसे यह मांग करेगी कि अगर कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव उनके पास आता है तो वह अटॉर्नी जनरल और विधि विशेषज्ञ से परामर्श कर ही कोई कदम उठाएं, ऐसा न हो कि वह मुख्यमंत्री भी बन जाए और भविष्य में विधायक न बन पाएगी तो सब कुछ मजाक बनकर रह जाएगा ।

Advertisement

बाबूलाल ने महाराष्ट्र हाईकोर्ट के निर्णय की दिखाई कॉपी

दुमका परिसदन में बाबूलाल मरांडी ने महाराष्ट्र हाईकोर्ट के एक निर्णय की प्रति दिखाई । इस संदर्भ में बाबूलाल मरांडी ने बताया कि जिस राज्य में विधानसभा के चुनाव होने में एक साल का समय बाकी रह जाता है और ऐसी स्थिति में कोई भी विधानसभा सीट खाली होती है तो वहां चुनाव नहीं हो सकता । अगर गांडेय सीट खाली हुई है और वहां से संभवत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाना चाहते हैं तो ऐसा संभव नहीं है पूर्व सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को यह आभास हो गया है कि वह कुछ ही दिनों में जेल जाने वाले हैं, इसलिए वे इस तरह के कदम उठा रहे हैं बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ईडी ने उन्हें सात बार समन किया पर हेमंत सोरेन को यह मालूम है कि मैंने गलती की है और मैं पकड़ा जाऊंगा इसलिए वे ईडी के पास नहीं गए।

Related posts

मारवाड़ी महाविद्यालय में धूमधाम से मनाई गई श्रीनिवास पानुरी की जयंती सह खोरठा दिवस

jharkhandnews24

प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों को झारखंड स्टूडेंट यूनियन जल्द करेगा सम्मानित – सैय्यद अकबर

jharkhandnews24

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने अधिकारियों के साथ खनन एवं भूतत्व विभाग के कार्य प्रगति की समीक्षा की

jharkhandnews24

सांसद जयंत सिन्हा ने सऊदी अरब में फंसे हज़ारीबाग व झारखण्ड के 45 मज़दूरों को भारत वापस लाने हेतु विदेश मंत्री से किया आग्रह

jharkhandnews24

मणिपुर हिंसा के खिलाफ विधानसभा में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस-आलमगीर

jharkhandnews24

अपनी मांगो को लेकर 8 जुलाई से पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक करेंगे अनिश्चितकालीन आंदोलन

jharkhandnews24

Leave a Comment