May 20, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

पुलिस की मार से कमर टूटने का आरोप लगाते हुए युवक ने थाना प्रभारी के नाम दिया लिखित आवेदन

Advertisement

पुलिस की मार से कमर टूटने का आरोप लगाते हुए युवक ने थाना प्रभारी के नाम दिया लिखित आवेदन

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, की न्याय की माँग

झारखंड न्यूज़ 24
करौं/देवघर
उमेश चन्द्र मिश्रा

करौं थाना पुलिस द्वारा करोंग्राम निवासी को नरेश बाउरी को बीती रात को जमकर मार-पीट करने का मामला प्रकाश में आया है। इस सम्बंध में पीड़ित नरेश बावरी ने करौं थाना में थाना प्रभारी के नाम आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

Advertisement

आवेदन के माध्यम से उन्होंने थाना के छोटा दारोगा पर आरोप लगाते हुए बताया है कि उनका घर नहीं रहने के कारण वे बीते शुक्रवार की रात्रि को सामुदायिक भवन बावरी पाड़ा में सोये थे। इसी बीच रात के करीब 10:30 बजे करौं थाना के छोटा दरोगा नरायण मिश्रा और उनके साथ तीन सिपाही सामुदायिक भवन पहुँचे और उन्हें लाठी से पीटने लगे। पीड़ित नरेश बाउरी ने बताया कि इस मारपीट में उनकी कमर टूट गई। उन्होंने बताया कि उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर गाँव के विष्णु बाउरी, कृष बाउरी समेत तीन-चार लोग घटनास्थल पर पहुँचे और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए।

इधर इस घटना के खिलाफ आक्रोशित ग्रमीणों ने शनिवार को करमांटाँड़-रंगासिरसा पथ को बाबा धर्मराज चौक पर जाम कर दिया। इस दौरान लोगों ने खटिया पर चोटिल नरेश बाउरी को सड़क रखकर पुलिस के खिलाफ जमकर ‘पुलिस प्रशासन हाय-हाय’ के नारा लगाए। इसकी जानकारी मिलते ही करौं थाना प्रभारी तत्काल घटना स्थल पर पहुँचकर लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास करने लगे। इस दौरान उन्होंने चोटिल नरेश बाउरी को इलाज कराने की बात कही, परन्तु ग्रामीण छोटा दारोगा नारायण मिश्र स्थल पर उपस्थित कर कार्रवाई कराने की बात पर लोग डटे रहे और करीब चार घंटे तक सड़क जाम रहा। इस जाम को लेकर करमांटाँड़-रंगासिरसा पथ पर आवागमन अवरुद्ध रहा।

मौके पर जिला परिषद सदस्य ललन सिंह, मुखिया प्रतिनिधि माटू मंडल, भागीरथ गोस्वामी, उत्तम सिंह, हीरालाल राय आदि भी आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग अपनी बात पर डटे रहे।

घटना की जानकारी मिलते ही मधुपुर एसडीपीओ विनोद रवानी व मंत्री प्रतिनिधि गुलाम अशरफ उर्फ राजु स्थल पर पहुँचकर लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराते हुए चोटिल नरेश बाउरी को बेहतर इलाज के देवघर सदर अस्पताल भेजा गया।

इधर पीड़ित को इलाज के लिए भेजने के बाद एसडीपीओ श्री रवानी ने लोगों को थाना परिसर में बुलाकर सबकी बातों को सुनते हुए दोषी पुलिस पर 24 घन्टे के भीतर कार्रवाई करने की आश्वासन दिया। एसडीपीओ के इस आश्वासन पर मामला शांत हुआ और ख़बर लिखे जाने तक किसी प्रकार के अन्य अनहोनी की सूचना नहीं थी।

Related posts

डीसी एवं एसपी ने बरही के विभिन्न दुर्गा पंडालो का किया निरीक्षण, विधि व्यवस्था का लिया जायजा, दिए निर्देश

jharkhandnews24

उच्च विद्यालय झुरझुरी में प्रतिपूर्ति भत्ता वितरण में अनियमितता का आरोप

hansraj

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत रेलवे कर्मियों के लिए विशेष शिविर का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

बंडासिंगा रविदास टोला में बिजली आपूर्ति सेवा बहाल. मुखिया व युवा नेता गौतम ने किया उदघाटन

reporter

बेेलकप्पी के सिमराटांड में मुखिया ललीता देवी ने किया विकास योजना का उदघाटन

jharkhandnews24

माताजी आश्रम हाता में सारदा देवी की 170 वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई

hansraj

Leave a Comment