May 20, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

विधिवत पूजा अर्चना कर बांटे गए पंचायत अध्यक्षों को पूजित अक्षत कलश

Advertisement

विधिवत पूजा अर्चना कर बांटे गए पंचायत अध्यक्षों को पूजित अक्षत कलश

जयनगर-विश्व हिंदू परिषद के द्वारा पूजित अक्षत व कलश वितरण को लेकर जयनगर दुर्गा मंदिर के प्रांगण में विधिवत पूजा अर्चना किया गया जहां एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जयनगर प्रखंड के विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष विनोद कुमार बरनवाल ने किया। बताते चलें कि अयोध्या धाम से लाए हुए पूजित अक्षत व कलश के वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व जिला परिषद सदस्य पवन सिंह, जयनगर पूर्वी जिला परिषद सदस्य केदारनाथ यादव, उद्घाटन कर्ता प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा कोषाध्यक्ष सुरेंद्र भाई मोदी, मौजूद थे। सर्वप्रथम आचार्य पंडित श्री विष्णु पांडेय के द्वारा वैदिक मंत्र उच्चारण के द्वारा विधिवत पूजित अक्षत से भरा कलश का पूजार्चना किया गया। तत्पश्चात अतिथियों एवं पत्रकारों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। मौके पर उद्घाटनकर्ता सुरेंद्र भाई मोदी ने कहा कि आज यह संपूर्ण जयनगर के लिए गौरव पल है, जब अयोध्या से आया हुआ पूजित अक्षत व कलश यहां पर वितरित किया जाएगा। जो जयनगर के विभिन्न पंचायत के समस्त घरों में पहुंचाया जाएगा।

रामलाल के मंदिर का सपना संपूर्ण भारतवर्ष देख रहा था जिसका समापन का बेला आ गया है। 22 जनवरी को रामलला मंदिर में विराजमान होंगे ।निश्चित ही नरेंद्र मोदी के शासनकाल को इतिहास के रूप में याद रखा जाएगा। मुख्य अतिथि पवन सिंह ने कहा कि यह संपूर्ण हिंदुओं के लिए गौरव भरा पल है। इतिहास के स्वर्णिम पन्नों में लिखा जाने वाला समय है ।विशेष कर जयनगर की धरती आज पवित्र हो गई जब अयोध्या से पूजित कलश धरती में आकर विराजमान हुआ। मौके पर पूर्व विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष एवं वर्तमान में जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद ने कहा कि जिस प्रकार मुगलों ने राम मंदिर को तोड़कर समस्त हिंदुओं को ललकारने का काम किया था निश्चित तौर पर आज हम सभी को गर्व करने का दिन है। मौके पर उप प्रमुख राज नारायण सिंह, मणिकांत पांडेय, बसंत शास्त्री, सांसद प्रतिनिधि विजय पंडित,रामकुमार, दुर्गा वाहिनी संयोजिका कृति सुमन मोदी, आचार्य पंडित दिगंबर शास्त्री, सुनील गोप, महेंद्र राणा, अर्जुन चंद्र यादव, राजेंद्र ठाकुर, रामेश्वर राणा, सहित विभिन्न पंचायत के पंचायत अध्यक्ष सहित सैकड़ो राम भक्त उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

एनटीपीसी पकरी बरवाडीह के निदेशक ने बानादाग रेलवे साइडिंग कार्यों का निरीक्षण किया

jharkhandnews24

सिमलडूवी पंचायत पुस्तकालय भवन में हर प्रति दिन पढ़ाई होती है : प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी हरिपद रुई दास

reporter

अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा 55 वीं की तैयारी को लेकर की गई बैठक

jharkhandnews24

झारखंडी भावनाओं के अनुरूप नियोजन नीति की जरूरत : संजय मेहता

jharkhandnews24

उंटारी रोड प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पूजा पंडालो से निकाली गई कलश शोभा यात्रा

jharkhandnews24

आदिवासी समुदाय के मूलभूत अधिकार है जल, जंगल, जमीन को बढ़ावा देना एवं संरक्षण करना, इनकी सुरक्षा हमारा दायित्व : मनोज कुमार यादव

jharkhandnews24

Leave a Comment