May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

कई प्रतिष्ठानों का निरीक्षण, खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच

Advertisement

कई प्रतिष्ठानों का निरीक्षण, खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच

कई दुकानों में मिला मिलावटी पनीर किया गया नष्ट

संवाददाता : हजारीबाग

शहर में मिलावटी खाद्य पदार्थों के इस्तेमाल, भंडारण व बिक्री की लगातार मिल रही सूचनाओं के आलोक में उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी चंद्र प्रकाश गुग्गी ने हजारीबाग शहरी क्षेत्र के कई प्रतिष्ठानों मेसर्स वनांचल रेस्टोरेंट, मेसर्स होटल ग्रीन पार्क, मेसर्स क्लासिक साल्ट, मेसर्स होटल मीत मिलन, मेसर्स होटल गीतांजलि पैराडाइज, मेसर्स वृंदावनम, मेसर्स मनोकामना रेस्टोरेंट और लॉज का निरीक्षण किया। इस मौके पर पनीर का सर्विलांस सैंपलिंग किया गया। इसके अलावा मैसर्स बॉम्बे बेकरी, मैसर्स न्यू फ्रंटियर बेकरी, मैसर्स भारत बेकरी और वेजिटेबल्स मार्केट की अलग-अलग दुकानों से मिलावटी पनीर जब्त कर तत्काल नष्ट किया गया। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने खुले में पिसे हुए मसालों की बिक्री नहीं करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर लोगों से भी अपील की गई कि किसी भी उत्पाद को खरीदते समय, विनिर्माण तिथि, समाप्ति तिथि, निर्माता का पता और एफएसएसएआई लोगो और लाइसेंस नंबर जरूर देखें। साथ ही खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने रेस्टोरेंट संचालकों को जल परीक्षण रिपोर्ट, कीट नियंत्रण कार्यक्रम एग्रीमेंट, रसोई की साफ सफाई और व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने बताया कि खाद्य सुरक्षा मानकों को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है और किसी भी प्रकार के मिलावटखोरी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Related posts

भामसं हमेशा राष्ट्र हित, उद्योग हित व मजदूर हित को देता है प्राथमिकता : जीएम 

hansraj

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई तकनीकी विभाग की समीक्षा बैठक

jharkhandnews24

दुलमाहा के करमा गांव में शिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गई कलश यात्रा

hansraj

हल्दीपोखर पूर्वी पंचायत की मुखिया देवी कुमारी भूमिज ने 6 विद्यालयों को ली गोद

hansraj

बरही के जवाहर घाट में राष्ट्रीय ड्रैगन बोट प्रतियोगिता का होगा आयोजन, राज्य एवं देशभर के प्रतिभागी अपने प्रदर्शन का दिखाएंगे जौहर

hansraj

आदिवासी विकास उच्च विद्यालय सिलाडीह में वृक्षारोपण अभियान चलाया गया

hansraj

Leave a Comment