May 18, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

फेयर प्राईस डीलर्स एसोसिएशन के निर्देश के आलोक में बरही डीलर संघ ने किया एक जनवरी से हड़ताल ऐलान

Advertisement

फेयर प्राईस डीलर्स एसोसिएशन के निर्देश के आलोक में बरही डीलर संघ ने किया एक जनवरी से हड़ताल ऐलान

संवाददाता : बरही

फेयर प्राईस डीलर्स एसोसियेशन ने केंद्र सरकार की दमकारी नीतियो के विरुद्ध सहित कई लंबित मांगों को लेकर 1 जनवरी 24 से सम्पूर्ण भारतवर्ष में जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के द्वारा अनिश्चतकालीन हड़ताल करने का निर्णय लिया गया। केंद्रीय कमेटी के निर्देश के आलोक में बरही प्रखंड डीलर संघ ने गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय में एक दिवसीय धरना एवं काली पट्टी बांध कर इसका विरोध किया। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष डोमन पाण्डेय तथा संचालन सचिव केदार यादव ने किया। इस सम्बंध में बरही डीलर संघ अध्यक्ष डोमन पाण्डेय ने बताया कि एनएफएसए के तहत वितरित खद्धान का दिसंबर 2023 तक का बकाया कमीशन भुगतान नहीं करने, झारखंड सरकार द्वारा कमीशन में बृद्धि नहीं करने,अनुकंपा को पुर्ववत जारी रखने के अपने वायदे नहीं निभाने है। नेट-सर्वर में सुधार नहीं करने, 2022 तक के PMGKEY के वितरित कर दिये गये अनाजों के बाकाया कमिशन का भुगतान नही करने, झुठे अश्वासन लापरवाह व्यवस्था और मनमाने के शिकार। एनएफएसए योजना में अग्रीम कमीशन भुगतान का नियमन होने के बावजुद कमीशन प्राप्त करने में कमीशन खोरी, सरकार द्वारा ई-भार मापक यंत्र देकर विक्रेताओ से रिपेयरिंग और दुकान तक जाकर बनाने के नाम पर नजायज वसुली, सहित कई मांग शामिल है।

Advertisement

वहीं उन्होंने कहा कि देश के 81करोड़ 35 लाख लाभार्थियो को अनवरत खाधान मुहैया करा रहे विक्रेताओ के लिए मानदेय/वेतनमान की कोई नीति नही। शिक्षित श्रेणी के रहने के वावजुद नयुतम मजदुरी से भी वंचित नयुतम कमिशन पर देश की सबसे बडी़ योजना चलाने को मजबूर देश के 5लाख 38 हजार विक्रेता स्वयं भुखमरी के कगार पर है। केंद्र सरकार द्वारा की गयी वादा खिलाफी के विरुद्ध निर्णय देश के लाखो विक्रेताओ के लीए 50,000₹ प्रतिमाह भेविलिटी बढाने में टालमटोल करने ,सिस्टम मे सुधार नही करने आर्थिक मानशिक शोषन के विरुद्ध 1 जनवरी 2024 से देश के सभी जन वितरण प्रणाली विक्रेता केंद्र और झारखंड सरकार दोनो के विरुद्ध यह अभियान जारी रहेगा तथा अनिश्चितकालीन हड़ताल करने पर बाध्य होना पड़ेगा। बैठक बाद बीडीओ क्रिस्टीना रिचा इंदवार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। मौके पर नंदकिशोर प्रसाद, केदार यादव, सुखदेव साहब, प्रदीप यादव, संतोष केसरी, छोटेलाल राम, सीता राम सिंह, राम लखन यादव, मनोज यादव, जहुर अंसारी, मोहम्मद कयूम, मंटू ठाकुर, किशोर ठाकुर, सुरेश राणा, प्रमोद कुमार, लखन राम, रानी खातून, परमेश्वर यादव, किशोरी प्रसाद, निशांत कुमार, चंद्रदेव रविदास सहित कई जन विक्रेता एवं स्वयं सहायता समूह के सदस्य मौजूद थे।

Related posts

विपिन कुमार का एसएससी जीडी के आइटीबीपी पद पर चयन

jharkhandnews24

आज नहीं जागे तो सब कुछ लूट जाएगा : जयराम महतो

jharkhandnews24

हुदूवा फुटबॉल टूर्नामेंट के बालक वर्ग में इतीज और बालिका वर्ग में बिरसा क्लब ने खिताब पर जमाया कब्जा

jharkhandnews24

ओबीसी आरक्षण एवं विस्थापन के मामले पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी से की मुलाकात

jharkhandnews24

कांग्रेस के डीएनए में है लोगों की भलाई: आलमगीर आलम

jharkhandnews24

भीम आर्मी की टीम ने मृतक अशफाक खान के परिजनों से किया मुलाकात, सौंपी सहायता राशि

jharkhandnews24

Leave a Comment