May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

सॉफ्टेक में मनाया गया 26वाँ स्थापना दिवस समारोह, कई कार्यक्रम का हुआ आगाज, 24 दिसंबर को होगा समापन

Advertisement

सॉफ्टेक में मनाया गया 26वाँ स्थापना दिवस समारोह, कई कार्यक्रम का हुआ आगाज, 24 दिसंबर को होगा समापन

डिजिटल लिटरेसी लक्की ड्राॅ कूपन व छात्रवृति योजना हुआ लॉन्च, 200 युवाओं को मिलेगा मुफ्त प्रशिक्षण

केंद्र ने बरही में कम्प्यूटर का जलाया है चिराग, हजारों युवा हुए है लाभान्वित : केंद्र निदेशक

संवाददाता : बरही

हजारीबाग रोड स्थित आरसीएसएम की अधिकृत इकाई सॉफ्टेक कंप्यूटर एजुकेशन के 26वें स्थापना दिवस समारोह की शुरुआत की गई जिसका शुभारंभ केंद्र निदेशक जयदीप कुमार सिन्हा ने केक काटकर और दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर केंद्र के कई विद्यार्थी और कर्मी मौजूद थे। निदेशक ने बताया कि केंद्र के 25 वर्षो के इतिहास को शब्दो मे बता पाना असम्भव है। उन्होंने कहा कि सॉफ्टेक ने बरही मे कंप्यूटर का चिराग जलाया है और आज डिजिटल क्रांति के लिए अग्रसर है। डिजिटल पेमेंट या डिजिटल फोटोग्राफी अथवा प्रिंटिग्स इसी केंद्र ने बरही में सर्वप्रथम सिखाने का काम किया है। भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रज्ञा केंद्र को भी बरही में स्थापित करने में इसी केंद्र ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Advertisement

गर्व की बात है कि इस केंद्र से जुड़े हजारों बेरोजगार आज स्वनियोजित है. जिनमे कुछ सरकारी सेवा तो कुछ निजी व्यवसाय कर धनोपार्जन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस वर्ष केंद्र की ओर से साईबर फ्रॉड से संबंधित जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जो सोमवार से प्रखंड के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में जाकर साइबर फ्रॉड से संबंधित युवाओं को जागरूक करने का काम करेगा। इसके लिए टीम गठित किए जा चुके है। इसके साथ ही स्थापन दिवस के मौके पर विभिन्न प्रकार के क्विज, सांस्कृतिक कार्यक्रम, एकांकी आदि प्रतियोगिताओ का आयोजन किया जायेगा। सभी विजेताओं को आगामी 24 दिसंबर के समापन समारोह में पुरस्कार देकर सम्मानित किया जायेगा।

कार्यक्रम आगाज़ के अवसर पर शुक्रवार को केंद्र परिसर में ही क्विज और अंत्याक्षरी प्रतियोगिता का आयोजा किया गया। मौके पर केंद्र की ओर से कंप्यूटर जागरूकता लक्की ड्रा कूपन लॉन्च और स्कॉलरशिप योजना की शुरुआत की गई. लक्की कूपन की मदद से कोई भी व्यक्ति सात दिवसीय निःशुल्क प्रशिक्षण में शामिल हो सकते है. कार्यक्रम को पूर्ववर्ती छात्र बैजनाथ महतो, सेंटर मैनेजर रूमी कुमारी, लैब इंचार्ज रोहित कुमार आदि ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम में केंद्र की शोभा कुमारी, नूपुर कुमारी, मुस्कान प्रवीण, रिंकी कुमारी, नेहा कुमारी, सबिता कुमारी, पूजा कुमारी, मीना देवी, सन्नू रविदास, दिलीप भुईयां, सोनी कुमारी, मनीषा कुमारी, जुली कुमारी, सोनाली पांडेय आदि सहित कई विद्यार्थी मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में क्विज और अंत्याक्षरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे केंद्र के विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम संचालन में भोला कुमार, सोनू, रोहित, बैजनाथ, सबिता आदि ने सार्थक योगदान दिया।

Related posts

दी आर्याभट्ट इंस्टीट्यूट के आर्ट्स के विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी से पास कर +2 विद्यालय एवं बरही अनुमंडल के टॉप 10 में बनाया अपना स्थान

jharkhandnews24

सड़क दुर्घटना में महिला घायल

jharkhandnews24

कल से रेनबो स्कूल बरही में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता की होगी शुरुआत

jharkhandnews24

आदिवासी समुदाय के मूलभूत अधिकार है जल, जंगल, जमीन को बढ़ावा देना एवं संरक्षण करना, इनकी सुरक्षा हमारा दायित्व : मनोज कुमार यादव

jharkhandnews24

करियातपुर गांव में नाली निर्माण को लेकर विधायक से मिले रामकुमार दास, उपायुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

jharkhandnews24

गायपहाड़ी में मृतक जगदीश राणा के परिवार को हिम्मत देने पहुंचे गौतम

jharkhandnews24

Leave a Comment