May 18, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

डुमरी में बजा झारखंड मुक्ति मोर्चा का डंका, मंत्री बेबी देवी ने दर्ज की शानदार जीत, लगा बधाइयों का तांता

Advertisement

डुमरी में बजा झारखंड मुक्ति मोर्चा का डंका, मंत्री बेबी देवी ने दर्ज की शानदार जीत, लगा बधाइयों का तांता

संवाददाता : डुमरी

डुमरी के दंगल का आखिरकार फैसला आ गया है कड़े मुकाबले के बीच मंत्री बेबी देवी ने 17156 वोटों से जीत दर्ज की है इसके साथ ही लगातार पांचवीं बार जेएमएम ने डुमरी में जीत हासिल की है मंत्री बेबी देवी ने अपने पति दिवंगत मंत्री जगरनाथ महतो की परंपरा का निर्वहन किया । उन्होंने कांटे के मुकाबले में आजसू प्रत्याशी यशोदा देवी को हरा दिया । बेबी देवी को 100231 वोट मिले, जबकि यशोदा देवी को 83075 । इसके साथ ही राज्य में हुए छठे उपचुनाव में जेएमएम ने जीत दर्ज की है इस जीत से राज्य में इंडिया गठबंधन में नई ऊर्जा का संचार हुआ है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डुमरी सीट पर 5 सितंबर को वोटिंग हुई थी कुल 64.84 फीसदी लोगों ने मतदान किया था ।

Advertisement

मैदान में कुल 6 उम्मीदवार थे जिसमें तीन निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे मुख्य मुकाबला इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी मंत्री बेबी देवी और एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी के बीच ही था‌। जिसे मंत्री बेबी देवी ने जीत लिया ।डुमरी उपचुनाव में भारी मतों से जीत के बाद मंत्री बेबी देवी मीडिया से मुखातिब हुईं । इस दौरान उन्होंने कहा कि वह अपने पति और झारखंड के दिवंगत शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के अधूरे सपनों को पूरा करेंगी और क्षेत्र का समूचित विकास करेंगी । बेबी देवी की जीत के बाद झामुमो कार्यकर्ताओं के साथ ही इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं में भी भारी उत्साह है सभी जश्न मना रहे है खबर लिखे जाने तक पटाखें भी फूटने लगे हैं बता दें कि झामुमो प्रत्याशी बेबी देवी को उनके पति और झारखंड के दिवंगत शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के निधन के बाद मंत्री बनाया गया । झामुमो प्रत्याशी बेबी देवी के चुनाव प्रचार की कमान खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संभाल रखी थी । वे लगातार रैली और सभाओं के जरिए लोगों से संपर्क साधने में लगे हुए थे आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और मंत्री बेबी देवी ने भारी मतों से विजयी प्राप्त की । जीत हासिल करने के बाद उन्हें बधाई देने वालों की तांता लग गई । मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट कर बधाई दी है ।

सीएम हेमंत सोरेन ने दी बेबी देवी को दी बधाई

डुमरी उपचुनाव में छह प्रत्याशियों ने अपना किस्मत आजमाया । इनमें इंडिया समर्थित झामुमो प्रत्याशी सह मंत्री बेबी देवी, एनडीए समर्थित आजसू पार्टी प्रत्याशी यशोदा देवी, एआइएमएआइ के अब्दुल मोबिन रिजवी, निर्दलीय प्रत्याशी कमल प्रसाद साहू, नारायण गिरि व रोशन लाल तुरी शामिल हैं इन सभी में मुख्य मुकाबला बेबी देवी और यशोदा देवी के बीच देखने को मिला । वोटों की गिनती के दौरान कभी बेबी देवी आगे निकल रही थीं, तो कभी यशोदा देवी बेबी देवी को पछाड़ रही थी । मतगणना के अंतिम चरण तक यह पता लगाना मुश्किल था कि डुमरी के दंगल में जीत कौन दर्ज करेगा । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी बेबी देवी से बात कर उन्हें बधाई जीत की बधाई दी ।

Related posts

जनता मौके देगी तो शिक्षा पर दिया जाएगा विशेष जोर : रश्मि देवी प्रसाद

hansraj

भारत-दक्षिण अफ्रीका वन-डे मैच आज, राँची शहर में निषेधाज्ञा लागू

hansraj

सीपी राधाकृष्णन बनाएं गए झारखंड के नए राज्यपाल, रमेश बैस को सौंपी गई महाराष्ट्र की जिम्मेवारी

hansraj

केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल 16 को पहुंचेंगे उत्तराखंड, वाइब्रेंट गाँव में करेंगे रात्रि प्रवास

hansraj

सेना की गाड़ी गहरी खाई में गिरी, 9 जवानों की हुई मौत

jharkhandnews24

करंट लगने से 6 पुलिसकर्मी समेत 16 लोगों की मौत, कई झुलसे

jharkhandnews24

Leave a Comment