May 16, 2024
Jharkhand News24
देश ब्रेकिंग न्यूज़

सेना की गाड़ी गहरी खाई में गिरी, 9 जवानों की हुई मौत

Advertisement

सेना की गाड़ी गहरी खाई में गिरी, 9 जवानों की हुई मौत

झारखंड न्यूज24 : लेह

लद्दाख के लेह जिले में शनिवार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया। सेना का एक वाहन सड़क से फिसलकर गहरी खाई जा गिरा जिसमे नौ सैनिकों की मौत हो गई। वही एक सैनिक घायल है। घायल को अस्पताल पहुंचाया गया।

Advertisement

बताया जा रहा है कि सैनिक कारू गैरीसन से लेह के पास क्यारी की ओर बढ़ रहे थे। तभी वाहन अनियंत्रित हुआ और गहरी खाई में चला गया। सैनिकों को सँभलने का भी मौका नहीं मिला।

अधिकारियों के मुताबिक, यह त्रासदी शनिवार शाम दक्षिणी लद्दाख के न्योमा जिले में केरी के पास हुई। उन्होंने कहा कि स्थान पर बचाव अभियान चल रहा है। लेह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी डी नित्या ने कहा कि सेना के वाहन में 10 जवान सवार थे।

सेना प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना का वाहन लेह से नायोमा की तरफ जा रहा था। क्यारी से छह किलोमीटर पहले हादसा हुआ है। ट्रक गहरी खाई में जा गिरा। हादसा शाम 5.45 बजे हुआ। इस हादसे में 9 जवानो की मौत हो गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर दुख जताया है। पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि लेह के पास दुर्घटना से दुख हुआ जिसमें हमने भारतीय सेना के कर्मियों को खो दिया। राष्ट्र के प्रति उनकी समृद्ध सेवा सदैव याद रखी जायेगी। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं. जो लोग घायल हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों।

Related posts

एल-20 शिखर सम्मेलन का 21-23 जून तक पटना, बिहार में आयोजन

jharkhandnews24

टीपीसी उग्रवादी सब जोनल कमांडर अर्जुन करमाली गिरफ्तार

hansraj

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का चेन्नई के अस्पताल में हुआ निधन

jharkhandnews24

मिट्टी में दब कर तीन की मौत, चाल धंसने से हुआ हादसा

hansraj

रांची के अलबर्ट एक्का चौक से राजेंद्र चौक के बीच धारा 144 लागू, कल सुबह 6:00 बजे तक रहेगा प्रभाव

hansraj

IPS रवि सिन्हा बने खुफिया एजेंसी RAW के प्रमुख, 30 जून को पूरा होगा सामंत गोयल का कार्यकाल

jharkhandnews24

Leave a Comment