May 20, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

आरोपी को पकड़ने गई पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प में दर्जनो पुलिस कर्मी चोटिल. पुलिस वाहन किया क्षतिग्रस्त

Advertisement

आरोपी को पकड़ने गई पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प में दर्जनो पुलिस कर्मी चोटिल. पुलिस वाहन किया क्षतिग्रस्त

आरोपी की पत्नी ने पुलिस पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप. विधायक ने कराया मामला शांत

झारखण्ड न्यूज24 बरकट्ठा
जया अहमद

बरकट्ठा। कोनहराकला गांव में बरकट्ठा थाना पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प में दर्जनो पुलिस कर्मी को चोटे आई है। गुरुवार की रात बरकट्ठा थाना प्रभारी दिनेश कुमार दल बल के साथ एक आरोपी को पकड़ने कोनहराकला गांव गये थे। इसी बीच पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई। जिसमें थाना प्रभारी समेत 14 पुलिस कर्मी घायल हो गये।

Advertisement

क्या है मामला:- बरकट्ठा थाना कांड संख्या 124/23 और 136/23 के प्राथमिक अभियुक्त ग्राम कोनहराकला निवासी ताज अंसारी पिता इसराइल अंसारी को बरकट्ठा थाना पुलिस गुरुवार की देर रात गिरफ्तार करने पहुंची थी। उस वक्त घर पर ताज अंसारी की पत्नी सहजादी प्रवीण और उसका एक बच्चा ही था। पुलिस ने घर का दरवाजा खुलवाने कि कोशिश के बाद नही खुलने पर छत के रास्ते आंगन में प्रवेश किया। जिसके बाद कमरे को धक्का मारकर जबरन खोलकर देखा तो आरोपी घर पर नही था।

घटना का कारण:- सहजादी प्रवीण का आरोप है की पुलिस ने ताज अंसारी को घर में नही पाकर एक कमरे में लगे ताले को तोड़कर अंदर घुस गई। सहजादी ने बताया की रोकटोक करने पर पुलिस ने मेरे साथ बदसलूकी करते हुए मेरे कपड़े को फाड़कर मुझे अर्थ नग्न कर दिया। जिसकी जानकारी लगते ही ग्रामीण पुलिस के खिलाफ आक्रोशित हो गये। उग्र ग्रामीणों की भीड़ ने बरकट्ठा थाना के वाहन को क्षतिग्रस्त करते हुए उसे पलट दिया. जिसे उठाने के लिए बरही से बुलाया गई क्रेन के टायर में चाकू घोंपकर पंक्चर कर दिया गया।

घटना के बाद गांव पहुंचे अधिकारी व विधायक:- घटना की जानकारी मिलते ही बरही डीएसपी नाजीर अख्तर, एसडीओ पूनम कुजूर, गोरहर थाना पुलिस, बरही थाना पुलिस दल बल के साथ गांव पहुंचे। जिसके बाद भी ग्रामीण पुलिस के रवैया को लेकर विरोध करते रहे। रात्रि दो बजे के करीब बरकट्ठा विधायक अमित कुमार यादव ने घटना स्थल पहुंचकर भीड़ को शांत कराया। लोगों ने पुलिस पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

झड़प में चोटिल बरकट्ठा थाना प्रभारी दिनेश कुमार, एसआई अशोक टोप्पो, दिलीप कुमार, एएसआई नेहाल उद्दीन, रमेश भगत, ग्रीन कुमार पासवान, अनूप कुमार, हिरामन ठाकुर, बैजनाथ यादव, जय प्रकाश पासवान, मो मंशुर, अभय कुमार, थमेश्वर रविदास का इलाज बरकट्ठा अस्पताल में किया गया।

इस बाबत डीएसपी नाजीर अख्तर ने बताया की पुलिस और ग्रामीण की झड़प में कई पुलिस चोटिल हुए हैं। पुलिस मामले को लेकर गंभीर है. घटना को लेकर बरकट्ठा थाना में प्राथमिकी दर्ज करने कि प्रक्रिया चल रही है।

Related posts

हल्दीपोखर में अज्ञात मोटर साईकल ने मारी ठोकर एक को लगी गंभीर चोट

hansraj

धनबाद पहुंचे कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, केंद्र सरकार हर महीने झारखंड को भेजती है रॉयल्टी

jharkhandnews24

मांडर डीलर संघ की बैठक , सदस्य की असमायिक मृत्यु पर श्रद्धांजलि दी गई हर संभव मदद का लिया निर्णय

jharkhandnews24

सीबीएसई 12वीं में बिट्टू कुमार ने 98.2 प्रतिशत एवं 10वीं में राजश्री ने 94.6 प्रतिशत लाकर आईलेक्स का लहराया परचम

jharkhandnews24

महुडंड पंचायत में समर शिक्षा का आयोजन 22 मई से

jharkhandnews24

आईलेक्स के बच्चों ने चंद्रयान – 3 की सफल लैंडिंग के लिए किया प्रार्थना

jharkhandnews24

Leave a Comment