May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

एनएसएस स्वयंसेवकों की प्रोजेक्ट मुस्कान कक्षा में बस्ती के बच्चों ने की चित्रकारी

Advertisement

एनएसएस स्वयंसेवकों की प्रोजेक्ट मुस्कान कक्षा में बस्ती के बच्चों ने की चित्रकारी

रांची

मारवाड़ी कॉलेज के एनएसएस स्वयंसेवकों ने रविवार को मधुकम तालाब के पास गोद लिए गए बस्ती में प्रोजेक्ट मुस्कान कक्षा का आयोजन किया। इसमें बस्ती के बच्चों को स्वयंसेवकों ने पढ़ाया। इस बस्ती को मारवाड़ी कॉलेज ने गोद लिया है। रविवार को आयोजन एनएसएस के ईच वन टीच वन अभियान के तहत यह किया गया।कार्यक्रम में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सभी बच्चों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। मौके पर एनएसएस के सीनियर टीम लीडर अतुल कुमार व मोहम्मद अकबर, मोहम्मद अजहर आलम मौजूद थे। उन्होंने बताया कि बस्ती के बच्चों की प्रतिभा और सोच काफी सकारात्मक है। उन्होंने एनएसएस स्वयंसेवकों की ओर से प्रत्येक रविवार को संचालित संस्कार आधारित शिक्षा व जागरुकता कार्यक्रम की सराहना की। बच्चों से बातचीत के दौरान उन्हों अच्छा फीडबैक मिला। प्रतियोगिता में 100 बच्चों ने सहभागिता करते हुए अपनी पेंटिंग के माध्यम से एकता का संदेश दिया। मुस्कान कक्षा में मारवाड़ी कॉलेज के लगभग 50 से ज्यादा यूनिट 01 के एनएसएस स्वयंसेवकों ने योगदान दिया।

Advertisement

ये रहे विजेता

पेंटिंग प्रतियोगिता में विजेता छात्रों में अनमोल, संध्या, हर्षित, नयना, आकाश, सृष्टि।

मौके पर मोहम्मद अजहर आलम, मोहम्मद अकबर, ऋषि कुमार, अतुल कुमार, दीपशिखा कुमारी, बुसरा नाज, पुजा, श्रुति, आसमा, विजरा, सुनीता, आसुतोष, उमेश, सोनम, सीजल, तोशी , अंकिता, शिवानी, लक्ष्मी, आराधना समेत एनएसएस के कई स्वयंसेवक मौजूद थे।

Related posts

चंदन सिन्हा ने रांची एसएसपी का लिया चार्ज, कहा- जनता को बेहतर पुलिसिंग देना एकमात्र लक्ष्य

jharkhandnews24

हूल दिवस के अवसर पर अभाविप रांची ग्रामीण ने रातु में विचार संगोष्ठी का किया आयोजन

jharkhandnews24

डॉ प्रभात कुमार ने रांची के सिविल सर्जन का पदभार संभाला

jharkhandnews24

युवा राँची महानगर दुर्गा पूजा महासमिति महानगर कमिटी के अध्यक्ष बने कुमार मृणाल सिन्हा व महिला मंडल अध्यक्ष प्रिया बर्मन‌ नियुक्त

jharkhandnews24

अग्रवाल सभा की वार्षिक आम सभा 30 जुलाई को अग्रसेन भवन में

jharkhandnews24

सीएम हेमंत सोरेन की मां की तबीयत बिगड़ी

jharkhandnews24

Leave a Comment