May 20, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

पेटरवार हादसा हादसे पर सीएम हेमंत सोरेन ने मृतकों के आश्रितों को दो लाख और घायलों को एक लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान

Advertisement

पेटरवार हादसा हादसे पर सीएम हेमंत सोरेन ने मृतकों के आश्रितों को दो लाख और घायलों को एक लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान

संवाददाता – हंसराज चौरसिया

रांची

Advertisement

बेरमो अनुमंडल के पेटरवार थाना क्षेत्र स्थित खेतको गांव में मुहर्रम जुलूस के दौरान हुए हादसे पर सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जताया है
। साथ ही सरकार ने मृतकों के आश्रितों को दो लाख और घायलों को एक लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है इसके अलावा आश्रितों को पारिवारिक लाभ और प्रधानमंत्री आवास भी दिया जायेगा । इसकी जानकारी बेरमो के विधायक कुमार जय मंगल सिंह ने दी । घटना में हताहत हुए परिवारों को हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं पेटरवार थाना प्रभारी सहित बेरमो अनुमंडल के कई थानों के पुलिस पदाधिकारी दल-बल के साथ गांव में कैंप किये हुए हैं‌। घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है‌।

सीएम हेमंत ने हादसे पर जताया दुख

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट में लिखा कि बोकारो जिले के खेतको में मुहर्रम जुलूस के दौरान दुर्घटना से 4 लोगों की मृत्यु और 10 लोगों के घायल होने का दुःखद समाचार मिला‌। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे‌ । जिला प्रशासन की देखरेख में घायलों का इलाज चल रहा है‌। सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं‌।

हादसे के बाद शाम की ताजिया नहीं निकालने का लिया गया निर्णय

इस हादसे के बाद आसपास क्षेत्रों के सदर ने बैठक कर आज शाम की ताजिया नहीं निकालने का निर्णय लिया है‌ । इस संबंध में कथारा स्थित असनापनी गांव के अंजुमन कमेटी के सदर निजाम अंसारी ने बताया कि बैठक में शाम का ताजिया नहीं निकाल‌ ने का निर्णय लिया गया है । उन्होंने बताया कि अन्य जगहों के अंजुमन कमेटी ने भी यही निर्णय लिया है‌‌ बताया कि घटना में जिन चार लोगों की मौत हुई है, उनमें से तीन एक ही परिवार के सदस्य थे‌। आसिफ रजा, गुलाम हुसैन और साजिद अंसारी तीनों चचेरे-फुफेरे भाई हैं वहीं इनामुल रब भी इसी मोहल्ले में रहते थे और दैनिक मजदूरी करते थे‌ । इनामुल रब अपने पीछे पत्नी और दो छोटे-छोटे बच्चे छोड़ गये हैं ।

ताजिया में करंट आने से 13 लोग झुलसे, चार की मौत

बता दें कि आज शनिवार सुबह करीब 5:30 बजे इमामबाड़ा के दर्गाह मुहल्ला से ताजिया निकाला गया था, जो कर्बला जा रहा था । इसी बीच ताजिया 11,000 वोल्ट का हाईटेंशन तार से सट गया । तार सटने से ताजिया में करंट आ गया और 13 लोग झुलस गये‌‌। जिसमें से 4 की मौत हो गयी‌ । वहीं अन्य 9 लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है हादसे के बाद घटनास्थल में चीख-पुकार मच गयी । आनन-फानन में सभी को बोकारो थर्मल के डीवीसी अस्पताल ले जाया गया । जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को बोकारो के बीजीएच अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां सभी घायलों का इलाज चल रहा है‌ अस्पताल में एंबुलेंस नहीं रहने के कारण परिजनों ने वहां जमकर हंगामा किया ।

Related posts

झारखंड में माओवादियों और आपराधिक गिरोहों को हथियार सप्लाई करने वाला बिहार से गिरफ्तार

jharkhandnews24

ढिबरी, मोमबत्ती और बरतन लेकर भाजपा ने निकाली त्राहिमाम यात्रा

jharkhandnews24

बंधु तिर्की के नेतृत्व में दिल्ली कूच करेंगे झारखंड कांग्रेस आदिवासी इकाई के कार्यकर्ता

jharkhandnews24

7 दिसंबर को होगी हेमंत कैबिनेट की बैठक , मंत्रिमंडल सचिवालय एवं समन्वय विभाग ने जारी किया आदेश

jharkhandnews24

रांची के बापू वाटिका में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, बीजेपी पर राहुल गांधी की आवाज दबाने का लगाया आरोप

jharkhandnews24

बीज घोटाला मामले में‌ मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने दोबारा कोर्ट में दस्तावेज प्रस्तुत किये, 22 जुलाई को अगली सुनवाई

jharkhandnews24

Leave a Comment