May 20, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

मारवाड़ी महाविद्यालय परिसर में एनएसएस ने चलाया नशा मुक्ति अभियान

Advertisement

मारवाड़ी महाविद्यालय परिसर में एनएसएस ने चलाया नशा मुक्ति अभियान

रांची

 

Advertisement

मारवाड़ी महाविद्यालय रांची के राष्ट्रीय सेवा योजना ( यूनिट वन ) के द्वारा शुक्रवार दोपहर से ही पूरे मारवाड़ी महाविद्यालय परिसर में नशा मुक्ति अभियान चलाया गया । इस दौरान पूरे परिसर में बैनर पोस्टर लगाया गया । वही एनएसएस के स्वयंसेवकों ने नशा मुक्ति अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लिया । जबकि एनएसएस यूनिट 01 के टीम लीडर मोहम्मद अजहर आलम ने बताया कि नशा शरीर के साथ दिमाग पर भी बुरा प्रभाव डालता है। शुरुआत में नशे का सेवन करने से क्षणिक आनंद की अनुभूति होती है, लेकिन दीर्घकाल में दिमागी तौर पर असर पड़ता है। कई बार दिमाग में हिंसक विचार आने शुरू हो जाते हैं, जबकि कई नशे का आदी व्यक्ति खुद को नुकसान पहुंचाता है। जबकि स्वयंसेवकों ने बताया कि भारत में तंबाकू का उपयोग कई तौर पर किया जाता है। इसके साथ ही बीड़ी, सिगरेट, सिगार के तौर पर नशा लेना आम हो गया है जो सबसे बड़ी चिंता का कारण है। उन्होंने स्वयंसेवकों को खुद नशे की लत से दूर रहते हुए अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने को कहा ।

इस मौके पर मुख्य रूप से स्वयंसेवकों में टीम लीडर मोहम्मद अजहर आलम ,अकबर अंसारी ,अतुल कुमार , ऋषि कुमार ,शुभम ,रोहित , विजरा, आसमा समेत दर्जनों की संख्या में स्वयंसेवक उपस्थित थे।

Related posts

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड हाई कोर्ट से लगा बड़ा झटका

jharkhandnews24

मारवाड़ी कॉलेज मे मना अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

hansraj

झारखंड विधानसभा के स्थापना दिवस के दिन बॉलीवुड सिंगर जावेद अली और गजल गायक कुमार सत्यम बिखेरेंगे सुरों की लड़ी

jharkhandnews24

बेड़ोकला हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर को सर्वोत्कृष्ट स्थान प्राप्त हुआ. राज्य में पहला स्थान मिला

jharkhandnews24

झारखंड में 21 जून तक बंद रहेंगे 8वीं तक के सभी सरकारी व निजी स्कूल

jharkhandnews24

महिला दिवस से पूर्व महिला वॉलेंटियर के द्वारा निकाली गई साइकिल रैली में शामिल हुए मारवाड़ी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार

hansraj

Leave a Comment