October 23, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

प्रखंड मुख्यालय में 20 सूत्री की हुई बैठक सम्पन्न, कई मुद्दे पर हुई निर्णय

Advertisement

प्रखंड मुख्यालय में 20 सूत्री की हुई बैठक सम्पन्न, कई मुद्दे पर हुई निर्णय

शिव शंकर शर्मा
इचाक : बीस सूत्री प्रखंड क्रियान्वयन समिति की मासिक बैठक बुधवार को इचाक प्रखंड सभागार में हुई. अध्यक्षता 20 सूत्री अध्यक्ष मनोहर राम एवं संचालन बीडीओ रिंकू कुमारी ने किया. इस दौरान पूर्व बैठक में लिए गए निर्णय की समीक्षा की गई. इसके बाद भूमि संबंधी मामला छाया रहा. प्रमुख मनोहर राम ने इचाक अंचल के कई गांवों में भूमि का दोहरा जमाबंदी कायम किए जाने पर सवाल उठाया कहा कि एक ही भूमि का पंजी 2 में दो व्यक्तियों के नाम से जमाबंदी कायम करने से कई गांव में विवाद उत्पन्न हो रहा है जो अनुचित है .
अंचलाधिकारी मनोज महथा को अगली बैठक में गांव स्तर पर वन भूमि एवम गैरमजरूआ भूमि कितना कितना है इसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया. एलपीसी निर्गत करने का क्या प्रक्रिया क्या है, एलपीसी के कितना आवेदन पेंडिंग है इसकी मांग की गई. धार्मिक न्यास बोर्ड लक्ष्मी नारायण मंदिर बड़ा अखाड़ा एवं श्री राम जानकी मंदिर छोटा अखाड़ा की चल अचल संपत्ति की विस्तृत जानकारी मांगी एवं अखाड़ा की जमीन पर अवैध रूप से किए गए कब्जा को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग रखी. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी सेवा 24 घंटे उपलब्ध कराने को लेकर चिकित्सक की ड्यूटी निर्धारित करने का प्रस्ताव लिया गया .आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों की कम उपस्थिति एवं पोषाहार वितरण में अनियमितता को लेकर जांच कमेटी गठन करने का निर्णय लिया गया. मनरेगा के तहत गांव में कराए जा रहे विकास कार्यों में मशीन से नही कराने की हिदायत दी गई. सरकार की हर कल्याणकारी योजनाओं को लाभ हर जनता तक पहुंचाने कोकहा गया एवं कोताही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया. बैठक में उपाध्यक्ष लालमोहन रविदास , रामप्रवेश सिंह , दिगंबर कुमार मेहता , बबून हंसदा ,अंचल निरीक्षक लवकेश कुमार, अभियंता अमित कुमार शर्मा, सुनील कुमार, नवल कुमार के अलावा अन्य विभाग के कर्मी मौजूद थे ।

Advertisement

Related posts

अपने लिए नहीे, देश के लिए काम करती है बीजेपी , जयपुर की रैली में बोले नितिन गडकरी

jharkhandnews24

5 नवंबर को होने वाले डहरे सोहराय कार्यक्रम को लेकर वृहत झारखंड कला संस्कृति मंच की बैठक संपन्न

jharkhandnews24

●जिला निर्वाचन पदाधिकारी, नमन प्रियेश लकड़ा ने स्वीप एक्टिविटी को लेकर स्वीप कोषांग की टीम/डिस्ट्रिक्ट आइकॉन व सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स के साथ अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में बैठक की

jharkhandnews24

बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के अनेकों हिस्सों में विधायक अंबा प्रसाद ने किया झंडोत्तोलन

jharkhandnews24

धनवार मुखिया राजेंद्र प्रसाद ने भूमि संरक्षण विभाग के सहयोग से महिला मंडल को उपलब्ध कराया मिनी ट्रैक्टर

jharkhandnews24

चांदगढ़ गांव में कृषक प्रक्षेत्र पाठशाला का आयोजन, किसानों को कृषि संबंधी दी जानकारी

jharkhandnews24

Leave a Comment