May 18, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

कॉल इंडिया चेयरमैन पद विवादों में पीएम प्रसाद की नियुक्ति

Advertisement

झारखण्ड न्यूज24

वरीय संवाददाता

Advertisement

क्या है पूरा मामला विस्तार पूर्वक जानिए

नई दिल्ली :- राँची दरभंगा हाउस सीएमडी पीएम प्रसाद पद पर नियुक्ति विवादों में बताया जा रहा है। इसकी जानकारी खुद कोल इंडिया प्रबंधन ने दी है। प्रसाद वर्तमान चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल के रिटायर होने के बाद पद संभालेंगे।जानकारी हो कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने पीएम प्रसाद की मंजूरी दे दी है इसकी जानकारी केंद्रीय कोयला सचिव अमृतलाल मीना सहित अन्य को एसीसी के उपनिदेशक ने 27 जून को दी है। उपनिदेशक ने लिखा है कि कोयला मंत्रालय के प्रस्ताव को एसीसी ने मंजूरी दे दी है।प्रसाद 1 जुलाई 2023 को कोल इंडिया चेयरमैन का पद संभालेंगे। वह इस पद पर 31 अक्टूबर 2025 यह अगले आदेश तक रहेंगे।

झारखण्ड कोल इंडिया के सीएमडी हैं पीएम प्रसाद इससे पहले वहा बीसीसीएल के सीएमडी हुआ करते थे। कोयला मंत्रालय के आदेश पर उनका तबादला सीसीएल में हुआ था। सीसीएल के तत्कालीन सीएमडी रहे गोपाल सिंह बीसीसीएल भेजा गया था।जो गोपाल सिंह अब रिटायर हो चुके हैं।पीएम प्रसाद के चेयरमैन पद पर नियुक्ति का आदेश कोल इंडिया ने 28 जून को जारी कर दिया था। इसमें उनकी नियुक्ति के छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के (डब्लू पी)(एस) नम्बर 10800/2019 अंतिम परिणाम के अधीन होने की बात कही गई। हालांकि जानकारों का कहना है कि पीएम प्रसाद करीब ढाई साल तक चेरमन के पद पर रहेंगे। हाई कोर्ट का अंतिम आदेश आने के बाद प्रबंधन हाईकोर्ट की अपर बेंच में अपील कर सकता है।इसपर भी बात नहीं बनने पर सुप्रीम कोर्ट जा सकता है मामला।इस दौरान उनका कार्यकाल तब तक पूर्ण हो जाएगा।

Related posts

19 दिसंबर को विधानसभा का घेराव करेंगे सहायक अध्यापक

jharkhandnews24

हजारीबाग के आर्टिस्ट टिंकू को मिला राष्टीय स्तर पर कैनवास बेस्ट आर्टिस्ट अवॉर्ड

hansraj

केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल 16 को पहुंचेंगे उत्तराखंड, वाइब्रेंट गाँव में करेंगे रात्रि प्रवास

hansraj

झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रदेश कांग्रेस भवन रांची में हुई संपन्न

hansraj

साहिबगंज में सीआईएसएफ जवान ने पत्नी को मारी गोली

hansraj

भारत-दक्षिण अफ्रीका वन-डे मैच आज, राँची शहर में निषेधाज्ञा लागू

hansraj

Leave a Comment