May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

गोड्डा में राज्यपाल का लोकसंवाद, बोले-आमजन राजभवन नहीं पहुंच सकते, इसलिए क्षेत्रों के दौरे पर निकला

Advertisement

गोड्डा में राज्यपाल का लोकसंवाद, बोले-आमजन राजभवन नहीं पहुंच सकते, इसलिए क्षेत्रों के दौरे पर निकला

संवाददाता – दिवाकर कुमार शर्मा गोड्डा

जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड मुख्यालय में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने लोकसंवाद कार्यक्रम में आमलोगों से संवाद किया। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि आमलोग राजभवन नहीं पहुंच सकते हैं। इसलिए वे क्षेत्र का दौरा कर लोगों से संवाद कर रहे हैं।लोक संवाद कार्यक्रम में राज्यपाल ने जेएसएलपीएल के स्वंय सहायता ग्रुप की महिलाओं सहित कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं से संवाद किया। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि लोकतंत्र में राज्यपाल शासक नहीं हैं लेकिन जनता के सेवक हैं।उन्होंने आगे बताया कि झारखंड में उन्होंने 7000 किमी सड़क मार्ग पर सफर कर 21 जिले का दौरा किया है। अगले तीन दिनों में शेष तीन जिले का दौरा कर राज्य के सभी 24 जिलों को कवर करेंगे।राज्यपाल ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक परिवार को नल से शुद्ध जल की आपूर्ति सुनिश्चित करने की योजना चलाई है। इसका लाभ सुंदरपहाड़ी जैसे सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले जनजातीय परिवार को भी मिलना चाहिए।उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वरोजगार के लिए सरकार की ओर से संचालित योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्गों को मिले, यह सुनिश्चित करना जिला प्रशासन का दायित्व है।

Advertisement

आवास और शौचालय का सपना हुआ पूरा

वहीं, सुंदरपहाड़ी के कल्हाजोर गांव की वीना देवी ने कहा कि पहले उनका परिवार ताड़ के पत्ते से झोपड़ी बनाकर रहता था, अब पीएम आवास और शौचालय मिलने से पक्का घर का सपना पूरा हुआ। राज्यपाल से संवाद करने वाली महिलाओं में कुर्मीचक की जुली देवी, अनिता देवी सहित कस्तूरबा विद्यालय की कई छात्राएं शामिल थीं।

Related posts

एक दिवसीय मौन सत्याग्रह बापू वाटिका में हजारीबाग जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शैलेंद्र यादव के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसियों ने लिया भाग

jharkhandnews24

सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

jharkhandnews24

बकरीद पर्व को लेकर रामगढ़ उपायुक्त माधवी मिश्रा की बैठक खत्म , सतर्क रहने के दिए निर्देश

jharkhandnews24

झमाझम बारिश के बीच सदर विधायक ने किया कटकमदाग प्रखंड क्षेत्र का दौरा

jharkhandnews24

हुज़ूर इमाम-ए- मिल्लत की अध्यक्षता में निकला भव्य ईद मिलादुन्नबी का जुलूस-ए- मोहम्मद

hansraj

विश्व पर्यावरण दिवस पर आईसेक्ट विश्वविद्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

jharkhandnews24

Leave a Comment