May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

आजसू पार्टी देवघर जिलाध्यक्ष आदर्श लक्ष्य ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लिखा पत्र

Advertisement

आजसू पार्टी देवघर जिलाध्यक्ष आदर्श लक्ष्य ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लिखा पत्र

की जून महीने तक देवघर जिला अंर्तगत सभी विद्यालय 11 बजे तक छुट्टी कराने की माँग

झारखंड न्यूज़ 24
देवघर
उमेश चन्द्र मिश्रा

गुरुवार को आजसू पार्टी देवघर जिलाध्यक्ष आदर्श लक्ष्य ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर खतरनाक हीट वेव और अधिकतम तापमान के कारण स्कूल के बच्चों के बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए देवघर जिले की सभी प्राथमिक और मध्य विद्यालय जून महीने तक सुबह 11:00 बजे तक छुट्टी देने की माँग की। जिलाध्यक्ष श्री लक्ष्य ने देवघर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सरकारी स्कूल के बच्चों से मिलकर इस भीषण गर्मी में उनका हाल जाना है। बच्चों ने उनसे कहा कि इस भीषण गर्मी में बहुत पानी प्यास और कमजोरी लगता है।

Advertisement

ज्ञात हो कि देवघर जिले में इन दिनों लगातार 40 से 43 डिग्री तक तापमान दर्ज हो रहा है। इस सम्बंध में जिलाध्यक्ष आदर्श लक्ष्य ने कहा कि बढ़ती गर्मी व तापमान का असर लोगों की तबीयत पर भी पड़ रहा है। खासकर स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों पर इसका असर अधिक पड़ रहा है। जहाँ एक तरफ कड़ी धूप की वजह से बेवजह घरों से लोग बाहर भी नहीं निकल रहे हैं वहीं स्कूल के बच्चों औरको इस भीषण गर्मी में आना-जाना पड़ता है। इस भीषण गर्मी में जहाँ सुबह 11:00 बजे से ही हीट-वेव चलना चालू हो जाता है वहीं स्कूल में बच्चों की छुट्टी 1:00 बजे होती है। ऐसे में स्कूली बच्चे एवं शिक्षक गण सभी इस चिलचिलाती धूप में परेशान हो जाते हैं। स्कूल से 1:00 बजे छुट्टी के बाद घर जाते- जाते बच्चों का बहुत बुरा हाल हो जाता है।

कहा कि कई बच्चे स्कूल से 3 से 4 किलोमीटर दूर रहते हैं। उनके पास पैदल जाने के अलावा और कोई साधन नहीं रहता है। धूप में पैदल चलना कितना कष्टदायक है इसका आकलन किया जा सकता है। यहाँ तक कि स्कूल परिसर की कक्षाओं में पंखे की भी व्यवस्था नहीं रहती है। इसके वजह से दिन भर पसीना आता रहता है और स्कूल से बाहर निकलने के बाद तबीयत खराब हो जाती है। दर्जनों बच्चे रोज उल्टी, पेट दर्द, सिर दर्द, तेज बुखार, दस्त और कमजोरी की शिकायतें लेकर अस्पताल आ रहे हैं। आजसू पार्टी देवघर जिला कमेटी मुख्यमंत्री से पत्र के माध्यम से माँग की है कि जून के पूरे महीने में देवघर जिला के सभी प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में छुट्टी 11:00 बजे तक हो जाए।

Related posts

बाबा भोलेनाथ सबकी मनोकामना पूर्ण करे : राजीव जायसवाल

hansraj

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का दो साल बेमिसाल

jharkhandnews24

डिवाइन पब्लिक स्कूल में अनुशासन व उपस्थिति में अव्वल आने वाले विद्यार्थी को किया गया सम्मानित

hansraj

छावनी परिषद ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

jharkhandnews24

ऑटो पलटने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल ड्राइवर फरार

hansraj

मलकोको मुखिया विजय यादव ने डीएसई को पत्र लिखकर मॉडल विद्यालय में सुरक्षाकर्मी व चतुर्थकर्मी में स्थानीय लोगों को सुनिश्चित करने का किया मांग

hansraj

Leave a Comment