May 20, 2024
Jharkhand News24
जिला

सहयोगिनी संस्था ने चलाया माहवारी स्वच्छता दिवस किया किशोरियों को जागरूक 

Advertisement

सहयोगिनी संस्था ने चलाया माहवारी स्वच्छता दिवस किया किशोरियों को जागरूक 

निर्मल महाराज 

Advertisement

कसमार – सहयोगिनी संस्था द्वारा कसमार प्रखंड के गरी पंचायत सामुदायिक भवन में माहवारी स्वच्छता दिवस मनाया गया। इस दौरान सहयोगिनी की समन्वयक कुमारी किरण ने कहा कि माहवारी स्वच्छता का उद्देश्य है कि किशोरियों और महिलाओं को सुरक्षित और स्वच्छ मासिक धर्म का सही सूचना और सुविधाये मिले । उन्होंने कहा कि आइए हम सब एक साथ मिल कर माहवारी पर जागरूकता फैलाएं ।

 

कार्यक्रम के दौरान कसमार प्रखंड की किशोरियो को संबोधित करते हुए सहयोगिनी की उत्प्रेरक मंजू देवी ने कहा कि बाल विवाह तथा किशोरी स्वास्थ्य को लेकर संस्था द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आगनवाड़ी सेविका अंजू देवी ने कहा कि सरकार द्वारा किशोरियो के स्वास्थ्य के लिए विव्हिना प्रकार की योजनाऐं है

 

जिससे किशोरियां लाभ उठा सकती है। सावित्री बाई फुले किशोरी योजना से किशोरियों का भविष्य को निश्चित किया जा सकता है। इस दौरान पायल देवी, चंपा देवी, इंद्रा देवी, पायल कुमारी, पूनम कुमारी, निलु कुमारी,सुमन देवी, द्रोपति देवी, स्वाति कुमारी,पूजा कुमारी, आदि उपस्थित थे।

Related posts

भीम आर्मी बरही प्रखंड अध्यक्ष लक्ष्मण राव ने 1932 खतियान लागू करने तथा ओबीसी आरक्षण को बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने के फैसले का किया स्वागत

hansraj

पंचायत स्तरीय शिविर में आमजनों की भागीदारी के लिए जनसंपर्क जागरूकता अभियान

jharkhandnews24

शिंदे गुट की जीत, भाजपा नेता राहुल नार्वेकर बने स्पीकर* एजेन्सी सेन्ट्रल डेस्क महाराष्ट्र- उद्धव ठाकरे से बगावत कर मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे का पहला शक्ति प्रदर्शन आज हुआ । महाराष्ट्र विधानसभा में नया स्पीकर चुनने के लिए सदस्यों ने आज वोटिंग की बीजेपी गठबंधन के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर के पक्ष में 164 वोट पड़े । एसपी के दो विधायकों ने किसी को वोट नहीं किया । एआईएमआईएम ने भी मतदान में हिस्सा नहीं दिया । शिवसेना उम्मीदवार राजन साल्वी को 107 वोट मिले । जीत के लिए राहुल नार्वेकर को 145 वोट चाहिए था । सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बहुमत सिद्ध करेंगे । डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल ने स्पीकर पोस्ट के लिए वोटिंग कराया । पहले विपक्ष की मांग पर विधानसभा के भीतर हेडकाउंट किया गया । फिर उस पर वोटिंग हुई । विधानसभा के भीतर भाजपा के विधायकों ने जय भवानी, जय शिवाजी और जयश्री राम के नारे लगाए । स्पीकर चुनाव पर वोटिंग से पहले एनसीपी के जयंत पाटील विधानसभा के बाहर कहा कि अभी चुनाव कराया जा रहा है, लेकिन हम कब से मांग कर रहे थे । अब समझ आया कि क्यों नहीं अब तक इलेक्शन क्यों नहीं हुआ? उद्धव ठाकरे की ओर से सुनील प्रभु और एकनाथ शिंदे की ओर से भारत गोगावाले ने व्हिप जारी किया था । लेकिन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, यह हम पर लागू नहीं होता । सुबह शिवसेना में मचे घमासान को देखते हुए विधानसभा के भीतर उसका दफ्तर सील कर दिया गया । शिवसेना के स्पीकर कैंडिडेट राजन साल्वी विधान परिषद के उप सभापति निलम गोर्हे के ऑफिस में बैठे ।

hansraj

अग्निपथ पर मचे बवाल के बीच रांची की 12 ट्रेन रद्द

hansraj

बाभनगावां पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया एवं वार्ड सदस्यों को शपथ दिलाई गई

hansraj

निःसंतान दंपत्तियों के लिए खुशखबरी

jharkhandnews24

Leave a Comment