May 13, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

मगध कोल परियोजना से त्रस्त मासिलौंग के ग्रमीणों ने श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता को 23 सूत्री मांग सौंपा

Advertisement

मगध कोल परियोजना से त्रस्त मासिलौंग के ग्रमीणों ने श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता को 23 सूत्री मांग सौंपा

मसिलौंग के ग्रमीणों द्वारा आरोप है कि मगध परियोजना के प्रबंधक झूठे आश्वासन पर कार्य कर रहा है

टंडवा

टंडवा प्रखंड के अंतर्गत मगध कोल परियोजना के भू-रैयतों ने सीसीएल के प्रबंधक की गलत रवैये की वजह से मूलभूत सुविधाओं से वंचित होने की वजह से झारखंड सरकार के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता को 23 सुत्री माँग पत्र सौंपा गया।रैयतों ने मध्य क्षेत्र के जिला परिषद सह बीस सुत्री अध्यक्ष सुभाष यादव की पहल पर माननीय मंत्री से मिल कर मांग पत्र सौपतें हुवे अवगत करवाया की सीसीएल की झूठे आश्वासन एवं नौकरी, मुआवजा तथा स्थानीय नीति और नियोजन नीति एवं अन्य मांग हेतु कोई पहल नहीं किया जा रहा है। मासिलौंग ग्रमीणों का कहना है की हमारे भूमि पर कोल उत्पादन कर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार को करोड़ो रूपये की राजस्व मुनाफा दे रहा है,लेकिन यहां के भू-दाता रोजगार की मुद्दे हो या अन्य भूमि संबंधित जमीन देखकर त्रस्त है।

Advertisement

ग्राम मासिलौंग के रैयतों का कहना है कि एशिया का सबसे बड़ा कोल परियोजना को ओपेन कराने वाला मासिलौंग के भू-रैयत है। मंत्री सत्यानंद भोक्ता द्वारा आश्वासन में सबसे पहले अंचल द्वारा भूमि को भौतिक सत्यापन होगा और सीसीएल एवं एनटीपीसी द्वारा भू-रैयतों को नौकरी मुआवजा मूलभूत सुविधा मिलेगा।ताकि जमीन के कोई भी कार्य होना है ये सरकार के कानून में है। माननीय मंत्री को ज्ञापन सौंपते समय उपस्थित मध्य क्षेत्र के जिला परिषद सह बीस सुत्री अध्यक्ष सुभाष यादव,राहम पंचायत मुखिया विश्वजीत उराँव,बीस सुत्री सदस्य सरबजीत गंझू झारखण्ड कोलयरी मजदूर यूनियन मगध,संघमित्रा क्षेत्र के अध्यक्ष तुलसी गंझू,डब्लू गंझू,सुनील गझू,प्रदीप गंझू,मुंशी गंझू,प्रकाश गंझू,सुजीत भोक्ता,गोपाल उराँव,अनिल उराँव,मुकन गंझू,चलितर उराँव,पवित्र भगत एवं सैकड़ों भू-रैयत मौजूद थे।

Related posts

75वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर प्रमंडलीय आयुक्त ने दिया प्रमंडलवासियों को स्वतंत्रता का संदेश, ध्वजारोहण कर राष्ट्रध्वज को दी सलामी

jharkhandnews24

सुनील साव का ओबीसी प्रकोष्ठ के जिला महासचिव के रूप में हुआ मनोनयन

jharkhandnews24

जन भावना फाउंडेशन के सौजन्य से बनासो पंचायत के नवाटांड में निशुल्क जांच सीवीर का आयोजन किया गया

jharkhandnews24

उपायुक्त अनन्य मित्तल ने ईवीएम वेयरहाउस का किया निरीक्षण

jharkhandnews24

मंडरो में डायरिया का कहर, रोगियों को जमीन पर लेटाकर किया जा रहा इलाज

jharkhandnews24

सीनियर मॉडर्न पब्लिक स्कूल पटना में बाल दिवस मनाया गया

jharkhandnews24

Leave a Comment