May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

जय भारत सत्याग्रह यात्रा के अंतर्गत केरेडारी प्रखंड कांग्रेस ने नुक्कड़ सभा का किया आयोजन 

Advertisement

जय भारत सत्याग्रह यात्रा के अंतर्गत केरेडारी प्रखंड कांग्रेस ने नुक्कड़ सभा का किया आयोजन 

 

Advertisement

केरेडारी : – 

 

 

आलोकतांत्रिक तरीके से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करने तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गौतम अडानी के रिश्ते सदन में विपक्ष के सांसदों को बोलने न देने और प्रधानमंत्री के तानाशाही रवैए के विरोध में केरेडारी प्रखंड कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान केरेडारी बाजार में जय भारत सत्याग्रह यात्रा के अंतर्गत नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया । आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष रविन्द्र गुप्ता ने किया ।

 

सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि भारत विकट परिस्थित के दौर से गुजर रहा है । देश की जनता चिन्ता में है कि देश किस ओर जा रहा है । देश के संवैधानिक संस्थाओं को ध्वस्त किया जा रहा है । भारत का संविधान खतरे में है । सारी परिस्थितयों को देखते हुए राहुल गांधी ने कन्या कुमारी से काश्मीर तक पदयात्रा कर देश की जनता से भारत की वास्तविक स्थिति से अवगत होने का काम किया । इसके बाद उन्होंने लोकसभा सत्र में कई महत्वपूर्ण सवाल खड़े किए । तो देश की सत्तारूढ़ पार्टी ने देशहित में जवाब देने के बजाय आक्रोशित होकर राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता समाप्त कर डाला । सभा को संबोधित करते बड़कागांव विधायक सुश्री अम्बा प्रसाद ने कहा कि भाजपा के द्वारा देश में तानाशाह की हुकुमत चल रही है । भाजपा के द्वारा देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए धर्म, भाषा, क्षेत्रवाद की आग लगाई जा रही है । भाजपा के आठ वर्ष के शासनकाल में देश की जनता को कुछ भी हाथ नही लगा । यदि जनता को हाथ लगा तो नोटबंदी, बेरोजगारी, बढ़ती हुई मंहगाई से जनता त्रस्त हो चुकी है । सभा को संबोधित करते हुए बड़कागांव विधान सभा के प्रभारी इन्द्रा तुरी ने कहा कि जिस प्रकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सत्याग्रह के माध्यम से अंग्रेजों से लड़ाई लड़ते हुए देश की गुलामी से मुक्त कराया था आज कांग्रेस उन्ही के आदर्शों को अपनाते हुए जय भारत सत्याग्रह के माध्यम से केन्द्र की निक्कमी सरकार भ्रष्टाचारी एंव तानाशाह शासक से मुक्त कराने का संकल्प लिया है । सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष भीम कुमार ने कहा कि पुरा देश संकट स्थिति के दौर से गुजर रहा है । हमारे पूर्वज ईस्ट इंडिया कम्पनी से आजादी दिलाई थी । आज हम सभी पुन: गुलामी के जंजीरों मे जकड़ते जा रहें हैं । देश की संवैधानिक संस्थाओं के साथ एलआईसी, एसबीआई भी खतरे में पड़ने जा रहा है । सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड प्रभारी राम सेवक सोनी ने कहा कि मोदी राज में आम जनता की आवाज उठाना गुनाह हो गया है । राहुल गांधी ने सदन में दो सवाल पुछे थे कि अडानी के सेल कम्पनियों में 20.000 हजार करोड़ रूपए किसके हैं, ये पैसा कहां से आया और प्रधानमंत्री मोदी जी का अडानी से रिश्ता किया है । सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड प्रभारी कजरू साव कहा कि देश की आजादी के अमृतकाल में प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में चलाए जा रहे मित्रकाल के विरूद्ध लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है । कार्यक्रम का का संचालन 20 सुत्री के अध्यक्ष अर्जुन राम व धन्यवाद ज्ञापन अध्यक्ष सलामत अंसारी, चंदन गुप्ता ने किया ।

 

नुक्कड़ सभा कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी राम कुमार दुबे, नरेश साहू मुखिया महेश प्रसाद साव, महेन्द्र रजक जिला उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता निसार खान, ललितेश्वर प्रसाद चौधरी, कृष्णदेव प्रसाद सिंह, गुड्डू सिंह, मोहन साव, दशरथ साव, महेन्द्र रजक, शकुंति देवी, अनिता देवी, जितेन्द्र कुमार यादव, रविन्द्र कुमार पाण्डेय, सुनिल ठाकुर, संजय साहू, उमेश कुमार साव, नारायण तिवारी, संतोष कुमार शर्मा, अर्जुन साव, जगन्नाथ यादव, भागीरथ साव, अनूप कुमार रजक, दामोदर साव, गीता देवी, सुगिया देवी, लक्ष्मी देवी, मेंहदी हसन, अलताब आलम, सफर रजा, गणेश साव, मोहन करमाली, प्रदीप कुमार साव के अतिरिक्त सैकड़ो कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल थे ।

Related posts

नेहरू युवा केंद्र हजारीबाग के द्वारा शहीद दिवस के अवसर पर हजारीबाग के बहरी पंचायत में देश के वीर सपूतों को किया गया याद

hansraj

कमलवार की मुख्य मार्ग देती है बीमारी को दस्तक, लगा कचरा का अंबार लोग है परेशान

hansraj

हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा द्वारा क्षेत्र में चल रही कई योजनाओं का मिल रहा लाभ, क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में दे रहे अपना सम्पूर्ण योगदान

jharkhandnews24

अत्यंत पिछड़ा वर्ग उत्थान मंच के द्वारा जेपीएससी मे सफल छात्र सन्नी को किया गया सम्मानित

hansraj

*पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने सखी मंडल के बिच किया मिनी ट्रैक्टर वितरण

hansraj

लंबित प्रधानमंत्री आवास को लेकर जल्द होगी लाभुकों पर प्राथमिकी दर्ज

hansraj

Leave a Comment