May 4, 2024
Jharkhand News24
Other

_भारतीय सिनेमा के नये अध्याय की पहल – नन्दकुमार_

Advertisement

चित्रपट झारखण्ड

 

Advertisement

_भारतीय सिनेमा के नये अध्याय की पहल – नन्दकुमार_
.निर्मल महाराज
बोकारो :  यहाँ स्थानीय क्लासिक होटल के सभागार में चित्रपट झारखण्ड द्वारा आगामी 23 से 25 जून, 2023 को राँची में आयोजित होनेवाले राज्य स्तरीय फिल्म फेस्टिवल के पोस्टर का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए चित्रपट झारखण्ड के अध्यक्ष श्री नन्द कुमार सिंह ने कहा कि भारतीय सिनेमा में आज अपने समृद्ध भारतीय संस्कृति के मूल्यों को आधार बनाने की नितान्त आवश्यक्ता है। जिन सांस्कृतिक मूल्यों के विषय लेकर भारतीय सिनेमा की शुरुआत हुई थी, आज उसमें काफी बिखराव दिखने लगा है। इसीलिए चित्रपट झारखण्ड का गठन किया गया है। यह संगठन राज्य में लगातार कार्यशालाओं का आयोजन करके एक तरफ श्रेष्ठ फिल्म निर्माताओं की टीम खड़ी कर रहा है वहीं युवाओं के रोजगार के अवसर भी सृजित कर रहा है।
इस अवसर पर चलचित्र महोत्सव के बारे में जानकारी देते हुए चित्रपट झारखण्ड के अधिकारी श्री राकेश रमण ने बताया कि झारखण्ड राज्य की भाषा संस्कृति और जनजातीय जीवन को केंद्र में रखकर यह महोत्सव किया जा रहा है जिसमें राज्य के फिल्मकार मात्र 250 तथा 100 रुपये का शुल्क भरकर प्रतिभागी बन सकते हैं। इसकी पूरी जानकारी वेबसाइट WWW. chitrapatjharkhand.org पर उपलब्ध है। साथ ही पोस्टर पर दिये गये क्यू आर कोड को स्कैन करके भी जानकारी ली जा सकती है।
श्री कुमार ने आगे यह भी बताया कि इस महोत्सव में झारखण्ड के फिल्मकारों के लिए कुल मिलाकर २ लाख के पुरस्कार भी रखे गये हैं। महोत्सव एवं इसके विषय पर आधारित एक स्मारिका भी प्रकाशित होगी।
संवाददाता सम्मेलन में प्रसिद्ध साहित्यकार श्री संजय चौधरी, श्री अजय चौधरी, श्री राम अयोध्या सिंह मुख्य एवं विशिष्ट अतिथियों के रूप में तथा चित्रपट बोकारो से श्री रतन महतो, श्री स्वरूप पाण्डेय, श्री अमरजी सिन्हा,    चौधरी, श्रीमंगल कान्त,  प्रशांत आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन श्री राकेश रमण ने किया।

,

Related posts

क्षेत्र की ज्वलंतशील समस्याओं को लेकर उपायुक्त से मिले पूर्व पार्षद करुणा मय मंडल

hansraj

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 9वां वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

jharkhandnews24

दी आर्य भट्ट इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों का इस वर्ष भी जारी रहा शानदार प्रदर्शन, शत प्रतिशत बच्चे हुए उत्तीर्ण

jharkhandnews24

प्रमुख ने प्रशिक्षु आईपीएस से किये औपचारिक भेंट, कई समस्याओ पर हुई चर्चा

jharkhandnews24

बिजली विभाग के उदासीनता से ग्रामीण परेशान कभी भी घट सकती घटना जा सकती जान

hansraj

आमने-सामने भिड़ंत: सड़क दुर्घटना में एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

reporter

Leave a Comment