May 17, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

रांची पुलिस ने होली व शब ए बारात को लेकर जारी किया व्हाट्सएप नंबर

Advertisement

रांची पुलिस ने होली व शब ए बारात को लेकर जारी किया व्हाट्सएप नंबर

कहा असमाजिक रुप से किसी भी प्रकार से किसी समुदाय को ठेस पहुंचाने वाले गाने का प्रयोग न करे जिससे सौहाद्र बिगड़े

Advertisement

संवाददाता-हंसराज चौरसिया

सेन्ट्रल डेस्क

राँची-

होली व शब ए बारात को लेकर रांची पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है । वही मार्च में आने वाले तारीखों  में शब ए बारात व होली दोनों के ही लगभग साथ साथ पड़ने से हिंदू व मुस्लिम  समाज के लोगों से रांची पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की है । जबकि निजी सूत्रों ने यह बताया कि राँची पुलिस ने आम लोगों से होली व शब-ए-बारात को आपसी भाईचारा के साथ मनाने की अपेक्षा है साथ ही रांची पुलिस ने सामाजिक और सांप्रदायिक सौहार्द के साथ शांति व्यवस्था बनाये रखने को भी कहा है । उन्होनें कहा कि किसी भी समाज को ठेस पहुंचाने और सामाजिक सौहार्द बिगड़ाने वाले गाने ना बजाये जाए । साथ ही सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के भ्रामक सूचना, फोटो, वीडियो और धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी शेयर करने से बचें । अपने जारी किए गए निर्देश में रांची पुलिस ने कहा है कि इस होली और शब ए बारात त्योहार को आपसी भाईचारी के साथ मनाएं । सामजिक एवं साम्प्रदायिक सौहाद्र के साथ शांति व्यवस्था बनाएं रखें । असमाजिक रुप से किसी भी प्रकार से किसी समुदाय को ठेस पहुंचाने वाले गाने का प्रयोग न करे जिससे सौहाद्र बिगड़े ।

राँची पुलिस ने जारी किए व्हाट्सएप नंबर

राँची पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि किसी भी प्रकार की भ्रामक सूचना फोटो विडीयो या धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी से जिला वासी परहेज करें । साथ ही संदेश दिया कि किसी भी अप्रिय घटना की सूचना कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप नंबर 6299423768 पर दें । रांची पुलिस ने होली व शब ए बारात को लेकर व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी भी अप्रिय घटना या सामाजिक गतिविधि से संबंधित सूचना कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप नंबर 6299423768 पर दें । इसके अलावा 100 डायल कर पुलिस से संपर्क करें । रांची पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए राज्य पुलिस की सहयोग करने की अपील की है ।

Related posts

दोहरा शतक लगाने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने इशान किशन, ठोंकी सबसे तेज डबल सेंचुरी

hansraj

शब-ए-बारात एवं होली को सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु पूरे हजारीबाग अनुमण्डल क्षेत्र में निषेधाज्ञा जारी

jharkhandnews24

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रखंड कार्यालय में निर्वाचन से संबंधित व मनरेगा योजना को लेकर की बैठक

hansraj

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने सीएम हेमंत सोरेन पर किया तीखा हमला

hansraj

मारवाड़ी महाविद्यालय के महिला विभाग में देश के प्रथम उपराष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया

hansraj

नकली और खराब गुणवत्ता की दवा बनाने वाली फार्मा के 18 कंपनियों के लाइसेंस रद्द

jharkhandnews24

Leave a Comment