May 13, 2024
Jharkhand News24
देश 

फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, उमर को मिल सकती है कमान

Advertisement

फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, उमर को मिल सकती है कमान

एजेन्सी –

Advertisement

National Conference: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने अब पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता तनवीर सादिक ने फारूक अब्दुल्ला के अध्यक्ष पद छोड़ने की पुष्टि की है. फारूक अब्दुल्ला ने भी इस फैसले के पीछे का कारण बताया है. उन्होंने कहा कि वे अपने खराब स्वास्थ्य की वजह से अब पार्टी को लीड नहीं करना चाहते. श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि खराब स्वास्थ्य अब पार्टी का नेतृत्व करने की इजाजत नहीं देता. 

वहीं फारूक अब्दुल्ला के इस्तीफे से अब पार्टी को नया अध्यक्ष चुनना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक पार्टी 5 दिसंबर को नए अध्यक्ष के लिए चुनाव हो सकते हैं. फिलहाल चुनाव नहीं होने तक फारूक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. उम्मीद है कि अब फारूक के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को पार्टी की कमान मिल सकती है. उमर अभी पार्टी के उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता तनवीर सादिक ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जल्दी ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. 
वहीं फारूख अब्दुल्ला के इस्तीफे से अब पार्टी को नया अध्यक्ष चुनना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक पार्टी 5 दिसंबर को नए अध्यक्ष के लिए चुनाव हो सकते हैं. फिलहाल चुनाव नहीं होने तक फारूख अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. उम्मीद है कि अब फारूख के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को पार्टी की कमान मिल सकती है. उमर अभी पार्टी के उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता तनवीर सादिक ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जल्दी ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. 

कार्यकर्ताओं को दिया बड़ा संदेश

पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ते समय फारूख की आंखें नम थीं. उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से पार्टी को और ज्यादा मजबूत करने को कहा. उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं को अपने क्षेत्र में हर घर तक पार्टी की पहुंच को बनाना होगा. इसके लिए उन्हें लोगों के बीच जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि हमारे कैडर को प्रशासन और आम जनता के बीच पुल की तरह काम करना होगा. जब हम हमारे हकों के लिए शांति से लड़ रहे है, उस समय हमें जन कल्याण पर भी ध्यान देना होगा.

13 नवंबर को लखनऊ गए थे

फारूख अब्दुल्ला को आखिरी बार जनता के बीच में 13 नवंबर को देखा गया था. वे लखनऊ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उनको श्रद्धांजलि देने आए थे. इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात करके उनको ढांढस बंधाया था. वहीं 2024 में विपक्ष की ओर से पीएम पद के लिए उम्मीदवार पर उन्होंने कहा था कि इस पर थोड़ा इंतजार करिए. हम सारी पार्टियां मिलकर कोई रास्ता निकाल लेंगे. इस दौरान उन्होंने थर्ड फ्रंट बनने के संकेत देते हुए कहा था कि बीजेपी या कांग्रेस के अलावा कोई और बड़ी पार्टी नहीं है क्या? 2014 का इंतजार करिए, अभी मैं कुछ नहीं कह सकता.

Related posts

बस में आग लगने से 26 लोगों की जलकर मौत

jharkhandnews24

एनसीपी छोड़ शिंदे सरकार में शामिल हुए अजीत पवार, डिप्टी सीएम पद की ली शपथ, 9 विधायक बने मंत्री

jharkhandnews24

मणिपुर मुद्दे पर PM मोदी पर दबाव बनाने की तैयारी में विपक्ष, गांधी प्रतिमा के समक्ष सोमवार को करेगा प्रदर्शन

jharkhandnews24

सऊदी प्रिंस सलमान राजकीय यात्रा पर, राष्ट्रपति भवन में किया गया स्वागत

hansraj

गढ़वा में टंकी के निर्माण में लगे मजदूर की मौत: बांस की सीढ़ी टूटने से हादसा, 80 फीट नीचे गिरा, ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

Admin

CCTV और भारी संख्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती करे सरकार , विरोध-प्रदर्शन पर SC का निर्देश

jharkhandnews24

Leave a Comment