May 21, 2024
Jharkhand News24
जिला

हजारीबाग यूथ विंग के प्रयास से 12 वर्षीय थैलेसीमिया बच्चे को कराया गया रक्त उपलब्ध

Advertisement

हजारीबाग यूथ विंग के प्रयास से 12 वर्षीय थैलेसीमिया बच्चे को कराया गया रक्त उपलब्ध

 

Advertisement

हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्र प्रकाश जैन ने स्वयं किया रक्तदान

 

परिजनों ने जताया आभार, रक्तदाता को किया प्रणाम

 

मानव सेवा के लिए यूथ विंग सदैव तत्पर हैं :– लखन खण्डेलवाल

 

यूथ विंग की समस्त टीम की ओर से रक्तदाता को कोटि-कोटि आभार :– संजय कुमार

 

 

हजारीबाग – 

 

बदलते वक्त के साथ हर कुछ बदल रहा है, लोग बदल रहे हैं। और बदलती वक्त में कोई किसी के कामना नही आता है। परंतु हजारीबाग शहर में पिछले डेढ़ वर्षों से लोगों को अपनी सेवा प्रदान कर रहा है यूथ विंग इसी सेवा के बीच रविवार को केरेडारी के सालगा निवासी रामवृक्ष भुइयां के सुपुत्र अर्जुन कुमार 12 वर्षीय जोकि थैलेसीमिया बीमारी से जूझ रहे हैं। शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज ऑफ अस्पताल कि चिकित्सकों के द्वारा संबंधित रक्त उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया जिसके बाद परिजनों के द्वारा हजारीबाग यूथ विंग से संपर्क किया गया यूथ विंग के समस्त पदाधिकारी संबंधित रक्त की खोजबीन में जुट गए।

 

कोई रक्तदाता ना मिलने पर हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्रप्रकाश जैन ने स्वयं रक्तदान करने का निर्णय लिया जिसके बाद उन्होंने आनन-फानन में शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज ऑफ अस्पताल स्थित ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान कर 12 वर्षीय बच्चे की जान बचाई।

 

मौके पर रक्तदाता सह संरक्षक चंद्रप्रकाश जैन, अध्यक्ष लखन खण्डेलवाल, सचिव संजय कुमार, कोषाध्यक्ष रितेश खण्डेलवाल, डॉक्टर वी वेंकटेश, प्रनीत जैन सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

मौके पर रक्तदाता सह संरक्षक चंद्रप्रकाश जैन ने कहा कि अपने रक्त को किसी दूजे को देखकर आज मन काफी प्रसन्न हुआ है साथ ही 12 वर्षीय बच्चे के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

 

मौके पर लखन खंडेलवाल ने कहा कि मानव सेवा के लिए यूथ विंग सदैव तत्पर हैं। ब्लड बैंक में ब्लड की किल्लत से लोगों को काफी परेशानियां हो रही है कृपया शहरवासी ब्लड डोनेट कर थैलेसीमिया, गर्भवती महिला जैसे अनेकों मरीजों का जान बचाई।

 

मौके पर सचिव संजय कुमार ने हजारीबाग यूथ विंग की ओर से रक्तदाता सह संरक्षक का आभार प्रकट किया कहां बदलते वक्त के साथ अपने लोग पराए हो रहे हैं पर आपने बगैर कुछ सोचे दूसरों की मदद कर एक मिसाल पेश किया है।

Related posts

झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ विष्णुगढ़ इकाई ने किया शिक्षक मिलन सह वनभोज का आयोजन

hansraj

सखी मंडलों की बहनों के सम्मान में हजारिबाग विधायक ने शुरू की एक अनोखी पहल

jharkhandnews24

उपायुक्त ने जनता दरबार में एक दर्जन से अधिक मामले आए, सभी आवेदनों को प्राथमिकता के आधार पर अधिकारियों को अग्रसारित करते हुए निष्पादन करने का दिया निर्देश

jharkhandnews24

दो माह में केंद्र सरकार मणिपुर में नहीं कर पायी शांति की स्थापना: मंत्री आलमगीर आलम

jharkhandnews24

पंचायत समिति सदस्य “रंजीत कुमार” ने अपने समर्थकों के साथ निकाली विजय जुलूस|

hansraj

साहेबगंज के खनन व्यापारी कृष्णा साहा की बेल पर सुनवाई पूरी, ED कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

jharkhandnews24

Leave a Comment