May 6, 2024
Jharkhand News24
खेल 

पाकिस्तान में ही हो सकता है एशिया कप! क्या टूर्नामेंट में खेलेगी टीम इंडिया?

Advertisement

पाकिस्तान में ही हो सकता है एशिया कप! क्या टूर्नामेंट में खेलेगी टीम इंडिया?

SPORTS/JHARKHAND NEWS24

एशिया कप की मेजबानी को लेकर चल रहा सार्वजनिक विवाद अब शांत हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई और पीसीबी दोनों के बीच लंबी चर्चा के बाद नए प्लान पर सहमति बन गई है। एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान में होगी। बीसीसीआई की दुर्दशा को देखते हुए पीसीबी ने बीच का रास्ता निकाला है। भारत का मैच पाकिस्तान में नहीं बल्कि दुबई और ओमान जैसी तटस्थ जगह पर खेला जाएगा।

पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया
पाकिस्तान में एशिया कप की मेजबानी के बाद भी भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। भारत के लिए हर मैच दुबई या शारजाह जैसे तटस्थ स्थान पर खेला जाएगा। तटस्थ स्थान के लिए स्थान की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान और इंग्लैंड पर भी विचार किया गया है।

Advertisement

अगर टीम इंडिया ग्रुप 4 और फाइनल में पहुंचती है तो भी फाइनल मुकाबला पाकिस्तान से बाहर होगा। बता दें कि 2022 में एशिया कप का आयोजन भी यूएई में हुआ था। टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में आर्थिक अस्थिरता और प्रदर्शन को देखते हुए तटस्थ स्थान पर किया गया था।

एशिया कप सितंबर में होगा और टीम इंडिया के लिए स्थान मौसम को ध्यान में रखकर तय किया जाता है। सितंबर में यूएई और ओमान में तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। हालांकि उस वक्त भी यूएई में क्रिकेट टूर्नामेंट होता है।

भारत और पाकिस्तान केवल ICC मैचों में खेलते हैं। 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद एशिया कप के बाद से उन्होंने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012 में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था।

Related posts

बगड़ू गांव के जामुन टोली के मैदान में युवा सद्भावना फुटबॉल मैच का किया गया आयोजन

hansraj

IPL 2023 / 16वां सीजन शुरू होने से पहले 6 टीमों को बड़ा झटका, ये 8 खिलाड़ी हुए बाहर

jharkhandnews24

कुख्यात PLFI उग्रवादी डेबरा बरजो गिरफ्तार: पश्चिमी सिंहभूम पुलिस के हत्थे चढ़ा, 8 अलग-अलग मामलों में 3 थानों की पुलिस कर रही थी तलाश

Admin

ताइक्वांडो खिलाड़ियों का दिल्ली एनसीटी के लिए हुआ चयन,हर्ष अजमेरा ने दिया बधाई, 6 से 12 जून तक दिल्ली मे चलेगा प्रतियोगिता

jharkhandnews24

क्वार्टर फाइनल में आईलेक्स पब्लिक स्कूल ने ओएसिस पब्लिक स्कूल हजारीबाग को 10 विकेट हराया

jharkhandnews24

फुटबॉल जिला एसोसिएशन के द्वारा हज़ारीबाग़ इचाक और सदर के बीच खेला गया मैच

hansraj

Leave a Comment