May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

चित्रकला के माध्यम से श्रीदस के विद्यार्थियों ने अपनी सोच व सृजनशीलता का बेहतरीन प्रदर्शन किया

Advertisement

चित्रकला के माध्यम से श्रीदस के विद्यार्थियों ने अपनी सोच व सृजनशीलता का बेहतरीन प्रदर्शन किया

अपेम कला एवं संस्कृति, पुस्तक भंडार एवं आर एस इंटरप्राइजेज ने श्रीदस स्कूल में आयोजित की चित्रकला व निबंध लेखन प्रतियोगिता

Advertisement

संवाददाता : बरही

देवचंदा मोड़ स्थित श्रीदस इंटरनेशनल स्कूल में आर एस इंटरप्राइजेज एवं पुस्तक भंडार की ओर से विद्यार्थियों के बीच चित्रकला एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। चित्रकला प्रतियोगिता का मुख्य विषय कक्षा सातवीं से दसवीं के लिए दीपावली और दुर्गापूजा, कक्षा चौथी से छठी के लिए स्वच्छ भारत अभियान एवं कक्षा प्रथम से तृतीय के लिए महापुरुष, लेखन प्रतियोगिता मुख्य विषय भ्रष्टाचार मुक्त भारत विकसित भारत आदि। इस प्रतियोगिता मुख्य अथिति के रूप में बरही के चिकत्सक डॉ अनिल कुमार, अपेम वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष कृष्णा प्रजापति पुस्तक भंडार के संचालक शैलेंद्र गुप्ता, आर एस इंटरप्रिजेज के संचालक शुभम कुमार आदि। विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा एवं कला कौशल का परिचय देते हुए बहुत आकर्षक एवं प्रेरणादायक रचनाएं बनाए जिनमें कक्षा प्रथम से दसवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि इन विधार्थियों ने आज अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इन सभी की प्रतिभा देखकर आज मैं चकित रह गया, मैं यह चाहता हूँ की बच्चे पढाई के साथ साथ इन क्षेत्रों में भी अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन कर आगे बढे़। विद्यालय निदेशक रोहित सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चे अपनी प्रतिभा का परिचय दे रहे हैं। ऐसे में उनकी इस प्रतिभा को सही मार्गदर्शन एवं दिशा के साथ-साथ अवसर प्रदान करना हमारा दायित्व है जिस का निर्वाहन हम भली भांति कर रहे हैं। इन बच्चों ने अपनी सोच एवं सृजनशीलता का परिचय देते हुए अपनी सोच को कला के रूप में अभिव्यक्त किया। विद्यालय विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों में कौशल का विकास व उनकी प्रतिमाओं का चहुमुखी विकास में पहल करता रहेगा। जिन विद्यार्थियों को इस प्रतियोगिता पुरस्कृत किया गया उनमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों में निधि कुमारी, वंदना कुमारी, मिष्टी गुप्ता, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले में दिव्या कुमारी सोनल कुमारी, मेघा कुमारी, तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों में मानवी कुमारी, मोनिका कुमारी, बिंदिया कुमारी, साथ ही इस पूरे प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों मेंविद्या कुमारी, एम डी अली हसन एवं अंजली मेहता। प्रतियोगिता के आयोजन में सभी शिक्षकों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related posts

जय शंकर पाठक को अध्यक्ष बनाए जाने पर निसार खान ने दी हार्दिक शुभकामनाएं हजारीबाग : पांच वर्षो के लिए झारखंड सरकार विधि विभाग के द्वारा हिन्दू धार्मिक न्यास अधिनियम 1950 की धारा 8 में प्रदत्त शक्तियों के अधीन झारखंड सरकार के द्वारा तृतीय झारखंड राज्य हिन्दू धार्मिक न्यास बोर्ड का हजारीबाग के जय शंकर पाठक को प्रदेश अध्यक्ष तथा पलामू के हृदयानंद मिश्रा रांची के राकेश सिन्हा देवघर के अजय नारायण मिश्रा पलामू के संजीव तिवारी को प्रदेश सदस्य बनाए जाने पर 15 सुत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के सदस्य निसार खान हार्दिक शुभकामनाएं दी है । खान ने आशा व्यक्त कि है की पाठक अपने कुशल नेतृत्व में हिन्दू धार्मिक न्यास बोर्ड समस्त झारखंड प्रदेश में धार्मिक संस्थाओं का युद्ध स्तर पर विकास करेंगे ।

jharkhandnews24

जांच प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन, मिलेगा सहायक यंत्र उपकरण

hansraj

श्री हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर हनुमान चालीसा पाठ किया गया

reporter

हल्दीपोखर पूर्वी पंचायत की मुखिया देवी कुमारी भूमिज ने 6 विद्यालयों को ली गोद

hansraj

एआईएमआईएम की जिला स्तरीय बैठक संपन्न, कोर कमेटी गठित

hansraj

हजारीबाग यूथ विंग के संरक्षक चंद्रप्रकाश जैन के प्रयास से गौ माता का हुआ ससमय इलाज

jharkhandnews24

Leave a Comment